Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बदमाशों ने गुंडाटैक्स के लिए की मारपीट, सभी आरोपियों पर गैर जमानतीय धाराएं दर्ज

16.06.23| देश के सबसे बड़े कोयला खदानों के लिए मशहूर कोरबा गुंडागर्दी के लिए भी जाना जा रहा है. ताजा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के दुरपा रोड का है. जहां एक युवक से हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने गुंडाटैक्स के लिए अगवा कर मारपीट की. मारमार कर अधमरा करने के बाद बदमाशों ने पीड़ित युवक को आधी रात छोड़ा. जिसके बाद परिवार वाले युवक को अस्पताल लेकर पहुंचे. पुलिस ने अब इस मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है. पीड़ित युवक अभिषेक तुली (24) की शिकायत पर चीना पांडेय, गोपू पांडेय, कोमल पटेल, गौतम ऊर्फ कांड़े, आलोक ऊर्फ सोना, कृष ऊर्फ गोलू, पाण्डया, नीशू और राहूल ऊर्फ मोटू सहित कुल 9 बदमाशों के खिलाफ FIR दर्ज की गई हैं. सभी आरोपियों पर अपहरण, जबरन वसूली, मारपीट करने और धमकाने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है. इनमे गैर जमानतीय धाराएं शामिल हैं. पुरानी बस्ती निवासी चीना पांडे का नाम एक हत्याकांड में भी शामिल रह चुका है. जिसे जिले से तड़ीपार भी किया गया था. चीना के अलावा अन्य बदमाश भी हिस्ट्रीशीटर रहे हैं.

पीड़ित युवक अभिषेक ने शिकायत में बताया कि 14 जून को गुंडा टैक्स के तौर पर चीना पांडेय और उसके बदमाशों ने उससे 10000 रुपये की मांग की. रुपये नहीं होने की बात कहने पर पहले उसे अगवा कर उसके गौशाला लेकर गए और अधमरा होने तक बेदम पीटा. शराब के नशे में बदमाशों ने उससे मारपीट की. अभिषेक ने बताया कि चीना पांडेय पहले भी दो-तीन बार गुंडा टैक्स के रूप में पांच, दस हजार ले चुका है. मारपीट की इस घटना के बाद, इसे वर्चस्व की लड़ाई से जोड़कर भी देखा जा रहा है. सूत्रों की माने तो यह अवैध कार्य में लगे दो गुटों के बीच के वर्चस्व की लड़ाई है. जिसके कारण एक गुट ने दूसरे गुट के लोगों से गुंडा टैक्स की मांग की थी. पहला गुट, अवैध कार्यों को संचालित करने वाले दूसरे गुट से गुंडा टैक्स की मांग कर रहा था. जिसके बाद यह पूरा मामला सामने आया है. इस पूरे प्रकरण में पुलिस की भूमिका को लेकर भी कई तरह की चर्चा है.

https://chhattisgarhtimes.in/2023/06/16/the-miscreants-beat-up-for-gundatax-non-bailable-sections-were-registered-against-all-the-accused/