Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बस्तर में सीआरपीएफ के स्थापना दिवस को लेकर तैयारियां शुरू, गृहमंत्री अमित शाह होंगे शामिल

21.03.23| केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) अपना 84वां स्थापना दिवस इस साल जगदलपुर के करणपुर सीआरपीएफ हेडक्वार्टर में मनाने जा रही है. बस्तर में पहली बार आयोजित हो रहे सीआरपीएफ के स्थापना दिवस को लेकर तैयारियां जोर शोर से चल रही है. देश के गृहमंत्री अमित शाह भी स्थापना दिवस के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

अपने तय कार्यक्रम के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह 24 मार्च को हेलीकाप्टर से जगदलपुर पहुंच रहे हैं और यहां सीआरपीएफ के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे करणपुर सीआरपीएफ हेडक्वार्टर में बैठक भी लेंगे. गृहमंत्री अमित शाह बस्तर में ही रात्रि विश्राम कर 25 मार्च को हेलीकाप्टर से महाराष्ट्र के लिए रवाना होंगे.

देश के सबसे बड़े केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CRPF) को वामपंथी उग्रवाद, पूर्वोत्तर में उग्रवाद विरोधी अभियानों और जम्मू में आतंकवाद विरोधी अभियानों के तीन मुख्य क्षेत्र में काम करने वाले प्रमुख राष्ट्रीय आंतरिक सुरक्षा बल के रूप में नामित किया गया है. पिछले साल जम्मू में सीआरपीएफ ने अपना 83वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया था. वहीं इस साल छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से लगे करणपुर में CRPF मुख्यालय में पहली बार CRPF अपना स्थापना दिवस मनाने जा रही है. इस कार्यक्रम में देशभर के सीआरपीएफ के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे और नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों से बातचीत करेंगे

https://chhattisgarhtimes.in/2023/03/21/preparations-begin-for-the-foundation-day-of-crpf-in-bastar-home-minister-amit-shah-will-be-involved/