Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बारह ज्योतिर्लिंग मंदिर में परशुराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया

होरी जैसवाल

दुर्ग : बारह ज्योतिर्लिंग मंदिर दुर्ग मे विराजमान भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया जिसमे शहर के वरिष्ठ जन व सभी ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधि मंडल के साथ साथ शहर के विधायक अरूण वोरा भी उपस्थित थे।

सर्व प्रथम भगवान परशुराम जी के विधिवत पूजा अर्चना कर अनुष्ठान किया गया व महा आरती, महा प्रसादी के वितरण पश्चात विधायक अरूण वोरा ने भगवान परशुराम जी के मंदिर निर्माण को पूर्ण करने की सार्वजनिक घोषणा की गई ।
वहीं मंदिर समिति के तामेश तिवारी ने मिडिया को जानकारी देते हुए बताया कि भगवान परशुराम जी मूर्ति स्थापित हुए 6 साल हो गए है जिसमे छत ढलाई का काम बाकी है इतने वर्षो में इस स्थान पर द्वादश ज्योतिर्लिंग मंदिर, पंचमुखी हनुमान मंदिर राम दरबार छत्तीसगढ़ महतारी का मंदिर निर्माण हो चुका है।

तिवारी ने बताया कि विधायक जी के सहयोग से मंदिर निर्माण कार्य को गति प्राप्त होगी , पूरे दुर्ग जिले में भगवान परशुराम जी का मात्र एक मंदिर दुर्ग में ही है जो अब पूर्णता की ओर है।

तिवारी ने कहा कि भगवान परशुराम जी किसी एक जाती या समुदाय के लिए देवता नहीं है बल्कि वे पूरे विश्व के देवता है, कोई उसे माने या ना माने उनके आदर्श महान व जनकल्याकरी है । उनकी त्याग व तपस्या जनमानस के कल्याण के लिए ही था।

तो वहीं मंदिर समिति के रमेश शर्मा ने विधायक जी घोषणा के पश्चात धन्यवाद करते हुए सभी को शुभकामनां प्रेषित किया गया और कार्यक्रम में उपस्थित सभी ब्राह्मण समाज के प्रमुखों ने मंदिर निर्माण कार्य के घोषणा की विधायक जी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।।

The post बारह ज्योतिर्लिंग मंदिर में परशुराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/parshuram-birth-anniversary-was-celebrated-with-pomp-in-the-twelve-jyotirlinga-temple/