Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में तीन दिनों तक होगी भारी बारिश… मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

NPG डेस्क। लगातार बारिश के बाद अब मानसून विदाई पर है। हालांकि, अब एक बार फिर से कुछ राज्यों में मौसम बदलने जा रहा है और जमकर बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में दो से तीन दिनों तक बारिश होने वाली है। भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, छह अक्टूबर के बाद दो से तीन दिनों तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में मध्यम से तेज बारिश होगी। इसके अलावा, नॉर्थईस्ट इंडिया और पूर्वी हिस्से में भी अगले तीन से चार दिनों तक तेज बरसात के आसार हैं।

स्काई मेट वेदर मौसम एजेंसी अगले 24 घंटों के दौरान, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। झारखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

विदर्भ, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड और मध्य प्रदेश के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

वहीँ, IMD ने बताया है कि ओडिशा में दो से छह अक्टूबर, गंगीय पश्चिम बंगाल में दो से चार अक्टूबर, झारखंड में तीन से चार अक्टूबर, बिहार में चार और पांच अक्टूबर, नॉर्थईस्ट मध्य प्रदेश में पांच और छह अक्टूबर, नॉर्थवेस्ट मध्य प्रदेश में छह अक्टूबर और छत्तीसगढ़ में चार और पांच अक्टूबर को गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश हो सकती है।

दक्षिण के राज्यों की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश के इलाकों, यनम में दो, चार और पांच अक्टूबर को भारी बारिश के आसार हैं। दक्षिणी कर्नाटक के हिस्सों में दो अक्टूबर और तेलंगाना में पांच व छह अक्टूबर को तेज बरसात हो सकती है। अन्य राज्यों की बात करें तो मिजोरम, मणिपुर, नगालैंड और त्रिपुरा में दो से चार अक्टूबर के बीच गरज के साथ बरसात हो सकती है। असम, मेघालय में भी बारिश होने की उम्मीद है।

उत्तर पूर्व और उसके आसपास की बंगाल की खाड़ी में साइक्‍लोनिक सर्कुलेशन बनने की संभावना है। जिसका असर, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, झारखंड, मध्य प्रदेश, बिहार समेत कई पड़ोसी राज्यों पर भी असर देखने को मिल सकता है। इन राज्यों में गरज के साथ बारिश की संभावना है। ताजा के पूर्वानुमान के मुताबिक इस बारिश की वजह से इन इलाकों में दुर्गा पूजा में भी खलल पड़ सकती है।

https://npg.news/exclusive/barish-alert-chhattisgarh-uttarakhand-madhya-pradesh-sahit-in-rajyon-mein-teen-dinon-tak-hogi-bhari-barish-mausam-vibhag-ne-jari-ki-chetawani-1233355