Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बालोद : कलेक्टर ने जिले के मेधावी विद्यार्थियों के साथ किया भोजन

बालोद 28 मई 2023 : कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने 26 मई को अपरान्ह संयुक्त जिला कार्यालय स्थित अपने कक्ष में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के अंतर्गत कक्षा 10 वी एवं 12 वी में प्रावीण्य सूची में स्थान बनाने वाले बालोद जिले के मेधावी विद्यार्थियों के साथ भोजन कर उनका उत्साहवर्धन किया। इस दौरान कलेक्टर शर्मा ने विद्यार्थियों के साथ अपनी तैयारियों को लेकर अनुभव साझा किए।

उन्होंने कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर तैयारी जारी रखें, इससे सफलता अवश्य मिलती है। कलेक्टर के साथ भोजन करने वाले विद्यार्थियों ने इस पल को अपने लिए अविस्मरणीय एवं महत्वपूर्ण बताया। उल्लेखनीय है कि कल संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया, जिसके पश्चात यह भोजन का कार्यक्रम रखा गया था।

भोजन के दौरान विद्यार्थियों ने कलेक्टर से आईएएस, राज्य लोक सेवा आयोग एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के संबध में जानकारी ली।

यह भी पढ़ें:-एजुकेशन वर्ल्ड ऑटोनॉमस कॉलेज रैंकिंग में Chhattisgarh के 6 कॉलेज टॉप 100 में

कलेक्टर ने विद्यार्थियों के सभी सवालों का रोचक एवं सारगर्भित जवाब दिया। जिससे बच्चे प्रसन्नचित नजर आ रहे थे। कलेक्टर शर्मा ने भारतीय प्रसासनिक सेवा के अधिकारी के पद को अत्यंत महत्वपूर्ण एवं प्रतिष्ठापूर्ण बताते कहा इस पद चयन होने के बाद व्यक्ति के पास राष्ट्र व समाज का सेवा करने का असीमित अवसर होता है।

उन्होंने आईएएस अधिकारी बनकर राष्ट्र व समाज के विकाश महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने को कहा। कलेक्टर शर्मा ने विद्यार्थियों को छत्तीसगढ़ शासन द्वारा स्थापित की गई ग्रामीण औद्योगिक पार्क तथा स्वामी आत्मानन्द स्कूल आदि राज्य शासन के महत्वाकांक्षी योजनाओं एवं कार्यों के संबंध में जानकारी ली और विद्यार्थियों को इन योजनाओं के लाभ एवं महत्व के सबंध में जानकारी दी।

शर्मा ने बच्चों से उनके लक्ष्य निर्धारण के संबंध मे जानकारी लेते हुए, उन्हें सकारात्मक सोच के साथ लक्ष्य प्राप्ति के लिए निरन्तर प्रयास करने को कहा। कलेक्टर ने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति और लक्ष्य के प्रति समर्पण सफलता का मूलमंत्र है।

शर्मा ने विद्यार्थियों को बड़ी सोच रखकर कढ़ी मेहनत कर जीवन में ऊंचे उपलब्धि हासिल कर अपने माता पिता परिवार एवं अपने संस्था का नाम रौशन करने को कहा। कलेक्टर के साथ भोजन का अवसर मिलने तथा कलेक्टर शर्मा के मधुर एवं आत्मीय व्यवहार से जिले के मेधावी विद्यार्थी बहुत ही प्रसन्नचित एवं अभिभूत नजर आ रहे थे।
कलेक्टर शर्मा ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

The post बालोद : कलेक्टर ने जिले के मेधावी विद्यार्थियों के साथ किया भोजन appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/balod-the-collector-had-food-with-the-meritorious-students-of-the-district/