Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बालोद : डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के किल्लेकोड़ा नाला को आदर्श नाला के रूप में किया गया चयन

बालोद, 18 मई 2023 : जिले के डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के किल्लेकोड़ा नाला को आदर्श नाला के रूप में चयन किया गया है। इस नाला के अंतर्गत ब्रशवुड चेक डैम, लूज बोल्डर चेक डैम, गेबियन स्ट्रक्चर, आदि 43 संरचना का निर्माण किए गया है।

जिससे आसपास के कुएं में लगभग तीन फिट जल स्तर में वृद्धि हुई है। इसके फलस्वरूप लगभग 13 हेक्टेयर क्षेत्र में कृषि रकबा में वृद्धि हुई है। इस नाला के आसपास के किसानों को आजीविका में वृद्धि हेतु क्षेत्र उपचार कार्यों को भी सम्मिलित किया गया है।

नाला में बने संरचना के कारण लगभग 01 से 1.5 माह नाले के बहाव में वृद्धि हुई है। इस नाले में किए गए बेहतरीन कार्यों के फलस्वरूप किल्लेकोड़ा नाला की राज्य स्तरीय सराहना हो रही है।

The post बालोद : डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के किल्लेकोड़ा नाला को आदर्श नाला के रूप में किया गया चयन appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/balod-killekoda-drain-of-dondilohara-development-block-was-selected-as-an-ideal-drain/