Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिटकॉइन तेजी से बढ़ रहा, मई 2022 के बाद पहली बार 35,000 डॉलर से ऊपर

न्यूयॉर्क। बिटकॉइन तेजी से बढ़ रहा है और मई 2022 के बाद पहली बार 35,000 डॉलर के पार पहुंच गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले पांच दिनों में इसमें 20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

सीएनएन के मुताबिक, अस्थिर क्रिप्टोकरेंसी का मूल्य इस साल दोगुना से अधिक हो गया है, क्योंकि निवेशक बिटकॉइन फंड खरीदने में सक्षम होने की संभावना के बारे में उत्साहित हैं जो कम-विनियमित और कभी-कभी स्केच क्रिप्टो प्लेटफार्मों से निपटने के बजाय पुराने जमाने के स्टॉक एक्सचेंजों पर व्यापार करते हैं।

ब्लैकरॉक ने जून में बिटकॉइन स्पॉट ईटीएफ पंजीकृत करने के लिए आवेदन किया था, जो अनुमोदन के लिए लंबित है। कंपनी दुनिया में ईटीएफ की सबसे बड़ी प्रदाता है, जो खरबों डॉलर की संपत्ति का प्रबंधन करती है। ब्लैकरॉक बिटकॉइन ईटीएफ क्रिप्टोकरेंसी को वैधता की एक नई भावना देगा।

ऑनलाइन ब्रोकरेज एक्‍सएस डॉट कॉम के बाजार विश्‍लेषक समर हसन ने कहा, “डीटीसीसी में इस लिस्टिंग का मतलब यह नहीं है कि फंड वास्तव में लॉन्च किया गया है या यह अनिवार्य रूप से होगा।”

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हसन ने कहा, “हालांकि, यह जल्द ही ईटीएफ लॉन्च करने की ब्लैकरॉक की तैयारियों के हिस्से के रूप में दिखाई दे सकता है।”

ग्रेस्केल इन्वेस्टमेंट्स सहित अन्य कंपनियों ने भी इसी तरह के बिटकॉइन ईटीएफ लॉन्च करने की मंजूरी के लिए आवेदन किया है।

बिटकॉइन के बढ़ने का एक और कारण हो सकता है : डर।

चूंकि निवेशक अनिश्चित समय में अपने पोर्टफोलियो में विविधता लाना चाहते हैं, इसलिए कुछ लोग बिटकॉइन की ओर रुख करते हैं, विडंबना यह है कि यह एक तरह का डिजिटल सुरक्षित ठिकाना है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, कभी-कभी “डिजिटल गोल्ड” कहा जाने वाला बिटकॉइन निवेशकों के लिए पारंपरिक स्टॉक और बॉन्ड से आगे बढ़ने का एक तरीका बन गया है।

The post बिटकॉइन तेजी से बढ़ रहा, मई 2022 के बाद पहली बार 35,000 डॉलर से ऊपर appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/bitcoin-rising-rapidly-above-35000-for-the-first-time-since-may-2022/