Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिना हेलमेट या सीट बेल्ट के वाहन चलाते पकड़े गये तो अब दोगुना जुर्माना, पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान

भोपाल
 अगर आप दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं लगाते या चारपहिया वाहन ड्राइव करते समय सीट बेल्‍ट नहीं लगाते तो संभल जाए। प्रदेश भर में यातायात पुलिस शुक्रवार सात जुलाई यानी आज से विशेष चेकिंग अभियान चलाने जा रही है। बगैर हेलमेट या सीट बेल्‍ट के पकड़े जाने की सूरत में आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है। यातायात पुलिस का यह अभियान आगामी 07 सितंबर तक चलेगा।

इस संदर्भ में पीटीआरआइ के एडीजी जी जनार्दन ने भोपाल व इंदौर के पुलिस आयुक्‍त समेत सभी जिलों के एसपी को पत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि 07 जुलाई से 07सितंबर तक विशेष अभियान चलाते हुए ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्‍चित करें, जो यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं। इसके साथ ही एडीजी जर्नादन ने यह निर्देश भी दिए हैं कि वाहन चालकों द्वारा हेलमेट व सीट बेल्‍ट धारण करने के संदर्भ में सभी स्‍कूल-कालेजों में, मोहल्‍ले-कस्‍बों में एवं सार्वजनिक स्‍थलों पर विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाए। एडीजी ने इस संदर्भ में सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से अभियान को लेकर साप्‍ताहिक रिपोर्ट देने के लिए भी कहा है।

यातायात पुलिस यह अभियान मप्र हाइकोर्ट के एक आदेश के बाद शुरू करने जा रही है। एडीजी जर्नादन द्वारा समस्‍त जिलों के पुलिस मुखिया को भेजे पत्र में मप्र हाइकोर्ट जबलपुर में दायर एक याचिका की सुनवाई का हवाला दिया है, जिसमें दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट और चारपहिया वाहन चालकों के लिए सीट बेल्‍ट पहनना अनिवार्य किया गया है।

The post बिना हेलमेट या सीट बेल्ट के वाहन चलाते पकड़े गये तो अब दोगुना जुर्माना, पुलिस का विशेष चेकिंग अभियान appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=92965