Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिरनपुर हत्याकांड : रायपुर पहुंची सीबीआई की टीम, 12 लोगों को बनाया गया आरोपी

रायपुर। बिरनपुर घटना की जांच के लिए सीबीआई की टीम छत्तीसगढ़ पहुंच चुकी है। अब से कुछ देर पहले सीबीआई की टीम रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंची फिर वहां से बिरनपुर के लिए रवाना हो गई। छत्तीसगढ़ विधानसभा के 12 वे दिन बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा से बीजेपी विधायक ईश्वर साहू ने आज बुधवार (21 फरवरी) को बिरनपुर हिंसा का मामला सदन में उठाया था। आपको बता दें कि कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सीबीआई जांच का निर्णय लिया था। इस दौरान सीबीआई ने 12 लोगों को आरोपी बनाया है। अब पूरे मामले की जांच सीबीआई करेगी।

क्या है बिरनपुर हत्याकांड मामला?

बेमेतरा जिले के बिरनपुर में 8 अप्रैल 2023 को दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस झड़प में एक युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी. इस हिंसक झड़प के बाद विश्व हिंदू परिषद ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद बुलाया. इस दौरान हंगामा और बढ़ गया फिर आगजनी की घटना हुई. 11 अप्रैल को 2 और शव बिरनपुर में मिले. इसके बाद बवाल और हंगामा और बढ़ गया. तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मामले में जांच का आश्वासन दिया, लेकिन मामले को लेकर विपक्ष की बीजेपी ने जमकर आंदोलन किया। साथ ही मृतक भुनेश्वर साहू के रिक्शा चलाने वाले पिता को साजा विधानसभा से टिकट दे दिया।

https://khabar36.com/biranpur-massacre/