Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिलासपुर : निगम पार्षद सहित 4 पंच एवं 1 सरपंच के लिए 9 जनवरी को मतदान, तैयारी पूर्ण

बिलासपुर, 7 जनवरी 2023 : नगरीय निकाय एवं पंचायतों में उप चुनाव के लिए चल रहे सार्वजनिक प्रचार प्रसार पर आज विराम लग गया है। 9 जनवरी को नगरपालिक निगम बिलासपुर के वार्ड क्रमांक 16 में पार्षद सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पंच सरपंच के कुल 5 पदों पर चुनाव होगा। इनमें पंच के 4 और सरपंच के केवल एक पद शामिल हैं।

कोटा विकासखंड के कल्मीटार में सरपंच, लमकेना और सेमरिया में 1-1 पंच पद के लिए तथा तखतपुर के पौड़ीकला और निरतु में एक – एक पंच पद के लिए 9 जनवरी को चुनाव होगा। पार्षद पद के लिए मतदान सवेरे 8 बजे से लेकरशाम 5 बजे तक होगा। पंचायतों में मतदान सवेरे 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगा।

पंच सरपंच के लिए मतदान के तुरंत बाद केंद्र पर ही मतों की गणना शुरू की जायेगी। पार्षद पद के मतों की गणना 12 जनवरी को की जायेगी। ब्रजेश मेमोरियल कन्या उमावि हिंदी मीडियम स्कूल में स्ट्रॉन्ग रूम एवं मतगणना का कार्य संपन्न होगा। चुनाव और मतगणना की पूरी तैयारी जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा पूर्ण कर ली गई है।

प्रेक्षक ने लिया तैयारियों का जायजा

छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा बिलासपुर जिले में उप चुनाव के लिए नियुक्त प्रेक्षक श्री कार्तिकेया गोयल ने आज दौरा कर चुनावी तैयारियों का जायज़ा लिया। उन्होंने मतदान केंद्र, स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना स्थल का अवलोकन किया। मतदान की प्रक्रिया मतपत्र से होगी। ब्रजेश स्कूल से कल 8 जनवरी को सवेरे 10 बजे मतदान सामग्री वितरित की जायेगी।

चुनाव के लिए 8 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें प्राथमिक शाला कुदुदंड में 4, हायर सेकेंडरी स्कूल कुदुदंड में 2 और केन मेमोरियल इंग्लिश मीडियम स्कूल में 2 मतदान केंद्र शामिल हैं। गोयल ने प्रशासनिक तैयारियों पर संतुष्टि जाहिर की। इस अवसर पर एडीएम आर ए कुरुवंशी, एडीएम श्रीकांत वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ललिता भगत सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

The post बिलासपुर : निगम पार्षद सहित 4 पंच एवं 1 सरपंच के लिए 9 जनवरी को मतदान, तैयारी पूर्ण appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/bilaspur-voting-for-4-panch-and-1-sarpanch-including-corporator-on-january-9-preparations-complete/