Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिलासपुर : हाथकरघा वस्त्र प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ

बिलासपुर : ग्रामोद्योग विभाग एवं जिला हाथकरघा कार्यालय के माध्यम से आयोजित कोसा एवं कॉटन ऑफ छत्तीसगढ़ हाथकरघा वस्त्र प्रदर्शनी सह विक्रय का आज महाप्रबंधक विपणन राजीव शुक्ला एवं ए.के. नाथ, सिविल एसईसीएल के महाप्रबंधक की उपस्थिति में शुभारंभ हुआ।

मुख्य अतिथियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रज्ज्वलित कर प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रतिभागी बुनकर सहकारी समिति के प्रतिनिधि एवं राज्य स्तरीय बुनकर पुरस्कार प्राप्त नत्थू देवांगन रायगढ़, देवानंद देवांगन भिलाईगढ़, कन्हैयालाल देवांगन रायगढ़ विशेष रूप से उपस्थित रहे।

अतिथियों ने छत्तीसगढ़ की हाथकरघा एवं हस्तशिल्प कलाकृतियों और प्रत्येक स्टॉल का अवलोकन कर कलाकृतियों की सराहना की।

प्रदर्शनी के माध्यम से छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय हाथकरघा वस्त्र उत्पादन को एक ही छत के नीचे आम उपभोक्ता तक सीधे पहुचना, बुनकरों के लिए नियमित रोजगार के अवसर में वृद्धि करना है।

प्रदर्शनी में कोसा एवं सूती उत्पादक क्षेत्र जैसे रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, चन्द्रपुर, छुरी, सिवनी, रामाटोला, लोफन्दी, भिलाईगढ़ के बुनकर समिति एवं प्रतिनिधि शामिल हुए हैं।

उनके द्वारा आकर्षक कोसा एवं कॉटन वस्त्र जैसे उत्कृष्ट कलात्मक कोसा साडियॉ, कोसा मलमल, कोसा डेªस मटेरियल, कोसा सलवार सूट, कोसा बाफ्ता, सूती साडियॉ, शुटिंग, शर्टिंग, दुपट्टा, बेड-शीट, बेड-कव्हर, पिलो-कव्हर, टॉवेल, नेपकीन, कुर्ता, पैजामा, गमछा आदि का प्रदर्शन किया जा रहा है।

यहां प्रदर्शनी नोडल अधिकारी एवं उपसंचालक हाथरकघा डोमूदास धकाते ने बताया कि यह प्रदर्शनी 25 मई से 1 जून तक प्रतिदिन सवेरे 11 बजे से रात्रि 10 बजे तक खुली रहेगी।

The post बिलासपुर : हाथकरघा वस्त्र प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/bilaspur-handloom-textile-exhibition-inaugurated/