Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बिस्वभूषण हरिचंदन बने छत्तीसगढ़ के नए गवर्नर…

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके की जगह बिस्वभूषण हरिचंदन लेंगे। आज 12 फरवरी को केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार छत्तीसगढ़ के 7वें राज्यपाल के तौर पर अबतक आंध्र प्रदेश के गवर्नर रहे बिस्वभूषण हरिचंदन कमान संभालेंगे। विधानसभा चुनाव वाले साल में इसे बड़ा फेर बदल माना जा रहा है।

हरिचंदन का जन्म 1934 में हुआ था। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 1971 में जनसंघ के साथ की थी। बीच में कुछ समय के लिए वो जनता दल में शामिल हुए लेकिन साल 1996 में भाजपा में फिर से शामिल हो गए। हरिचंदन साल 1197 से 2009 तक ओडिशा विधानसभा के मेंबर रहे। साल 2019 में उन्हें आंध्र प्रदेश का 23वां राज्यपाल नियुक्त किया गया था। अब 88 वर्षीय हरिचंदन छत्तसीगढ़ की कमान संभालेंगे।

छत्तीसगढ़ में अनुसुइया उइके और भूपेश सरकार के बीच लंबे समय से रिजर्वेशन बिल को लेकर उठा-पटक बनी हुई थी।

The post बिस्वभूषण हरिचंदन बने छत्तीसगढ़ के नए गवर्नर… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/48655