Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बीएएमएस और बीएचएमएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु आवेदन 9 मार्च तक

रायपुर, 01 मार्च 2024 : राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा स्नातक चिकित्सा पाठ्यकमों में प्रवेश हेतु जारी किये गये इन्फॉर्मेशन बुलेटिन एवं छत्तीसगढ़ शासन, चिकित्सा शिक्षा (आयुष) विभाग, मंत्रालय के अधिसूचना 6 सितम्बर 2023 द्वारा जारी किये गये ‘‘छत्तीसगढ़ आयुष स्नातक पाठ्यकम प्रवेश नियम, 2023‘‘ में दिये गये..

निर्देश-प्रावधान अनुसार शैक्षणिक सत्र 2024-25 में छत्तीसगढ़ राज्य के शासकीय एवं निजी क्षेत्र के आयुर्वेद एवं होम्योपैथी चिकित्सा महाविद्यालयों के बी.ए.एम.एस., बी.एच.एम.एस. पाठ्यकमों में प्रवेश केवल राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2024 के मेरिट (प्रावीण्यता) सूची के आधार पर किये जायेंगे।

इसके लिए प्रदेश स्तर पर कोई प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा जारी विज्ञापन में ऑनलाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 मार्च 2024 रात्रि 09 बजे तक एवं ऑनालईन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 09 मार्च 2024 रात्रि 11:50 बजे तक निर्धारित है।

विस्तृत विवरण राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की वेबसाईट www.nta.ac.in, https://exams.nta.ac.in/NEET पर उपलब्ध है। उक्त पाठ्यकमों में प्रवेश हेतु प्रदेश के इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित तिथि, समय तक आवेदन कर सकते हैं।

The post बीएएमएस और बीएचएमएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु आवेदन 9 मार्च तक appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/applications-for-admission-to-bams-and-bhms-courses-till-9-march/