Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बीच सफर में रद्द हुई साउथ बिहार एक्सप्रेस, यात्री नाराज, स्टेशन मास्टर कार्यालय को घेरा

नितिन@रायगढ़. पश्चिम बंगाल में रेल रोको आंदोलन के चलते साउथ बिहार एक्सप्रेस को रायगढ़ में अचानक रद्द कर दिए जाने के बाद यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। रेलयात्रियों ने स्टेशन मास्टर को घेर लिया और वैकल्पिक ट्रेन की व्यवस्था करने की मांग करने लगे। हंगामे को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी की टीम भी यात्रियों को मानने में जुटी रही, लेकिन यात्री मानने को तैयार नहीं थे।

रेल रोको आंदोलन का असर

दरअसल पश्चिम बंगाल में हो रहे रेल रोको आंदोलन को लेकर रेल प्रबंधन ने रायगढ़ में साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया और यात्रियों को रेल किराया वापस किया गया । यात्रियों को अभी तक आंदोलन के बारे में पता तक नहीं था। जैसे ही उन्हें रायगढ़ में साउथ बिहार को रद्द करने की जानकारी दी गई। यात्री भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया।

कुर्मी समुदाय के लोगों का पूर्वी भारत में आंदोलन

पूर्वी भारत के कई हिस्सों में कुर्मी समुदाय के लोगों ने मंगलवार को एसटी का दर्जा देने और कुरमाली भाषा को संविधान की आठवीं सूची में शामिल करने की अपनी मांग को लेकर पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओड़िशा में रेलवे पटरियों पर आवागमन बाधित किया और सड़कें जाम कर दी। जिससे कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। उनका आंदोलन बुधवार के दिन भी जारी रहा।

एसइआर ने 18 ट्रेनों को किया निरस्त

इधर साउथ बिहार एक्सप्रेस को रायगढ़ में रोका गया। वहीं उत्कल एक्सप्रेस को झारसुगुड़ा के रास्ते डायवर्ट किया गया है। साउथ बिहार में सफर कर रहे यात्रियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। रेलवे स्टेशन में गहमा गहमी की स्थिति बनी रही । यात्री आगे की यात्रा के लिए सुविधा की मांग करने लगे। कहा जा रहा है कि एसइआर ने 18 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है और 13 ट्रेनों के मार्ग बदल दिए।

https://www.khabar36.com/south-bihar-express-canceled-in-the-middle-of-the-journey/