Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बेमेतरा : 31 जुलाई तक करा सकते हैं राशनकार्ड में ई-केवाईसी

बेमेतरा 22 जून 2023 : शासन के निर्देशानुसार एक राष्ट्र एक राशनकार्ड योजनांतर्गत जिले के सभी राशनकार्ड हितग्राहियों का ई-केवाईसी ई-पॉस उपकरण के जरिए किया जा रहा है। वर्तमान में जिले में प्रचलित 258249 राशनकार्डों के 920395 सदस्यों के विरूद्ध 563051 सदस्यों का ई-केवाईसी किया गया है, जिसमें से 464126 सदस्यों का ई-केवाईसी में सत्यापन की कार्यवाही लंबित है एवं 97843 सदस्यों का सत्यापन हो चुका है।

शासन द्वारा ई-केवायसी हेतु अंतिम तिथि 30 जून 2023 निर्धारित की गई थी, जिसमें राशनकार्डधारियों की सुविधा एवं हितों को ध्यान में रखते हुए ई-केवायसी की समय-सीमा में 31 जुलाई 2023 तक वृद्धि की गई है। ई-केवायसी के दौरान खाद्यान्न वितरण निरंतर जारी रहेगा। ई-केवायसी करवाने के लिए हितग्राही अपने निकटतम उचित मूल्य की दुकान अथवा जिले की किसी भी उचित मूल्य की दुकान में आधार नंबर व राशनकार्ड नंबर के साथ उपस्थित होकर ई-पॉस उपकरण के माध्यम से करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-जगदलपुर : प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन 24 जून को

ई-केवायसी की प्रक्रिया पूर्णतः निःशुल्क है। अतः ई-केवायसी हेतु किसी भी उचित मूल्य दुकान संचालक/विक्रेता द्वारा राशि लिया जाना अथवा मांग किया जाना दंडनीय अपराध है। शिकायत प्राप्त होने पर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी। शासन द्वारा राशनकार्ड में ई-केवाईसी करने की समय-सीमा में 31 जुलाई 2023 तक की वृद्धि की गई है। जिन हितग्राहियों का ई-केवाईसी नहीं हुआ है वे अपने समीपस्थ उचित मूल्य की दुकान में उपस्थित होकर ई-केवायसी की प्रक्रिया पूर्ण करा लेवें।

The post बेमेतरा : 31 जुलाई तक करा सकते हैं राशनकार्ड में ई-केवाईसी appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/bemetara-e-kyc-can-be-done-in-ration-card-till-31st-july/