Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बेहद गंभीर’ चक्रवात में बदला ‘बिपारजॉय’, कई ट्रेनों को किया गया रद्द

नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को चक्रवात बिपारजॉय के मद्देनजर गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया। बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान मंगलवार तड़के बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान में कमजोर हो गया। चक्रवात बिपरजोय के 15 जून की शाम तक जखाऊ बंदरगाह क्षेत्र को पार करने की संभावना है। अब तक 8,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। पर्यटकों और स्थानीय आबादी को गोमती घाट, शिवराजपुर समुद्र तट, बेट द्वारका और तट के अन्य स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं है। क्षेत्र के मछुआरों को पांच दिनों तक तट से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे (NWR) ने कुछ ट्रेन सेवाओं को रद्द कर दिया है क्योंकि चक्रवाती तूफान ‘बिपारजॉय’ के 16 जून को दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में प्रवेश करने की संभावना है।

पश्चिम रेलवे ने 69 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जबकि 32 अन्य को शॉर्ट-टर्मिनेट किया गया है और 26 ट्रेनों को यात्रियों की सुरक्षा और चक्रवात बिपरजोय की शुरुआत के संबंध में ट्रेन संचालन के मद्देनजर एहतियात के तौर पर शुरू किया जाएगा। 

https://www.khabar36.com/biparjoy-turns-into-extremely-severe-cyclone/