Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बोर्ड परीक्षाएं शुरू, कलेक्टर ने परीक्षा केंद्र पहुंचकर व्यवस्थाओं का लिया जायजा, दिए निर्देश

कोरिया 01 मार्च 2023/ छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा संचालित की जाने वाली हायर सेकंडरी बोर्ड परीक्षा वर्ष 2023 आज से शुरू हो गयी हैं। 02 मार्च से हाईस्कूल यानी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होंगी। कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने आज विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के परीक्षा केंद्र शासकीय रामानुज हायर सेकंडरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने परीक्षा कक्ष में बैठक व्यवस्था, पर्याप्त रोशनी, पंखे, बैंच आदि सभी व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। उन्होंने केन्द्राध्यक्षों से परीक्षार्थियों हेतु पेयजल व्यवस्था, शौचालय आदि सुविधाओं की जानकारी ली तथा परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

उन्होंने केन्द्राध्यक्षों को परीक्षा अनुकूल वातावरण बनाए रखने तथा परीक्षार्थियों के किसी भी प्रकार की समस्या के त्वरित निवारण हेतु सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर श्री लंगेह ने परीक्षा केंद्रों तक गोपनीय सामग्री लाने तथा उत्तरपुस्तिका जमा करने की व्यवस्था के संबंध में चर्चा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गत दिवस साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में भी कलेक्टर श्री लंगेह ने परीक्षाओं की निगरानी हेतु गठित उड़नदस्ता दल को बेहतर निगरानी के निर्देश दिए हैं।

12वीं में 7273 परीक्षार्थी दे रहे परीक्षा, 10वीं बोर्ड में शामिल होंगे  7591

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं और कल 02 मार्च से 10वीं को बोर्ड परीक्षा शुरू होगी। जिले में कुल 69 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आज से शुरू हुई 12वीं की परीक्षा में 7273 परीक्षार्थी शामिल हुए। 10वीं की परीक्षा हेतु 7591 बच्चे परीक्षा में शामिल होंगे।

http://mediapassion.co.in/?p=29304