Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
बड़ी खबर : आंधी-तूफान में गिरा आम का पेड़, साप्ताहिक बाजार में चना-मुर्रा बेच रहे पति-पत्नी की मौत

धमतरी/रायपुर. छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश और आंधी-तूफान के कारण सोमवार शाम को पति-पत्नी की मौत हो गई. जिले के सांकरा गांव में साप्ताहिक बाजार में गांव के देवलाल निषाद और उसकी पत्नी ईश्वरी निषाद चना मुर्रा बेचने के लिए बैठे थे. शाम को अचानक मौसम बदला और तेज हवा चलने लगी. जिस समय तूफान आया, तब बाजार में सब्जी व अन्य सामान बेचने वालों के साथ-साथ काफी संख्या में लोग भी मौजूद थे. तूफान के दौरान लोग बचने की कोशिश में लगे थे, वहीं व्यापारी अपना सामान बचाने की जुगत में थे, तभी आम का पेड़ जड़ के पास से ही गिर गया. इससे पेड़ के नीचे ही दुकान लगाकर बैठे पति-पत्नी दब गए. लोगों ने जैसे-तैसे पेड़ का तना हटाकर उन्हें निकालने की कोशिश की, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी.

दर्जनभर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. 11 जिलों में अंधड़ और बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी दी गई है. इधर, बेमेतरा में ओले गिरने की खबर है. वहीं, राजनांदगांव में छींटे पड़े हैं. मंगलवार को सुबह 8.30 बजे तक के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है. यानी आज शाम-रात तक आंधी-बारिश के आसार हैं.

रायपुर केंद्र के मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ-चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के रूप में पंजाब और उसके आसपास 3.1 से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई के बीच विस्तारित है. एक द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके प्रभाव से 24 अप्रैल को क्षोभ मंडल के निम्न स्तर पर प्रचुर मात्रा में नमी युक्त अपेक्षाकृत ठंडी हवा आने की प्रबल संभावना है.

इसके प्रभाव से प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. साथ ही, प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, वज्रपात होने और ओलावृष्टि की संभावना है. बादल छाए होने के कारण अधिकतम तापमान में खास बदलाव नहीं होगा. आगे पढ़ें, जिलों के लिए कौन सा अलर्ट…

ऑरेंज अलर्ट : बस्तर, बेमेतरा, बीजापुर, बिलासपुर, दंतेवाड़ा, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, मुंगेली, नारायणपुर, सुकमा में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात हाने, अंधड़ चलने और एक-दो स्थानों पर ओला वृष्टि की संभावना है.

यलो अलर्ट : बालोद, बलौदाबाजर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, जांजगीर, कोरबा, कोरिया, महासमुंद, रायपुर, राजनांदगांव, सूरजपुर, सरगुजा जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अधंड़ चलने और वज्रपात होने की संभावना है.

https://npg.news/exclusive/cg-news-cg-weather-news-aandhi-toofan-me-gira-aam-ka-ped-saptahik-bajar-me-chana-murra-bech-rahe-pati-patni-ki-maut-1240631