Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने हाल ही में अपनी सोशल मीडिया अकाउंट में वीडियो साझा करके अपनी हेल्थ रिकवरी को दिखाया है।

ऋषभ पंत, जिनका वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में इलाज चल रहा है, ने अपनी रिकवरी का प्रदर्शन करते हुए अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए वीडियो सांझा किया है।

वीडियो क्लिप दो विपरीत क्षणों को दिखाता है। पहले भाग में पंत को सीढ़ियों पर चढ़ने के लिए संघर्ष करते हुए, सहारे के लिए रेलिंग पर झुकते हुए दिखाया गया है। इसके बिल्कुल विपरीत, दूसरे भाग में आत्मविश्वास से भरे पंत को निडरता से बिना किसी सहायता के सीढ़ियों पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है।

इन वीडियो अपडेट्स में, पंत ने अपनी कार दुर्घटना के कारण होने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए अपना लचीलापन और दृढ़ संकल्प प्रदर्शित किया है। 

उनके दृढ़ संकल्प और शानदार प्रदर्शन की उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी, दिल्ली कैपिटल्स ने इंस्टाग्राम पर  “Keep going, Rishabh,” कहकर प्रशंसा और उनकी दृढ़ता के लिए प्रोत्साहित किया है।

उनकी बहन साक्षी पंत ने भी उन्हें अपना स्टार “ MY STAR “ बताते हुए अपना समर्थन दिया।

इसके अतिरिक्त, भारतीय महिला ऑलराउंडर हरलीन देओल ने विनोदपूर्ण टिप्पणी “Well done boy , keep your bhangra performance read करते हुए पंत से अपने भांगड़ा प्रदर्शन को तैयार करने का आग्रह किया।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने पोस्ट पर कमेंट किया, “keep going brother.””चलते रहो भाई।”

पंत ने इससे पहले 5 मई को एक वीडियो साझा किया था, जहां उन्होंने चलते हुए थोड़ी देर के बाद अपनी बैसाखियों को फेंका और बिना सहारे के चलें। उन्होने इस वीडियो को कैप्शन दिया “Happy NO MORE CRUTCHES Day!” “हैप्पी नो मोर बैसाखी दिवस!”

30 दिसंबर, 2022 को दिल्ली-देहरादून हाईवे पर पंत चमत्कारिक ढंग से एक भीषण कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में मंगलौर और नरसन के बीच उनकी मर्सिडीज डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। शुरुआत में सक्षम हॉस्पिटल मल्टीस्पेशलिटी एंड ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, बाद में उन्हें मैक्स हॉस्पिटल, देहरादून में भर्ती कराया गया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है कि पंत के दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया था, उनके माथे पर दो कट लगे थे और उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर की अंगुली में चोट लग गई थी। इसके अलावा उनकी पीठ पर भी चोटें आई हैं।

अपनी चोटों की गंभीरता के बावजूद, पंत ने ठीक होने में उल्लेखनीय दृढ़ संकल्प और समर्पण का प्रदर्शन किया है। बिना सहायता के सीढ़ियां चढ़ने और अपने फुटवर्क पर काम करने के उनके हाल के वीडियो क्रिकेट के मैदान पर वापस आने के लिए उनकी प्रगति और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करते हैं। क्रिकेट की दुनिया बेसब्री से उनकी वापसी का इंतजार कर रही है क्योंकि उनकी प्रतिभा और जुझारूपन की भावना प्रशंसकों और साथी खिलाड़ियों को समान रूप से प्रेरित करती है।

https://npg.news/sports/rishab-pant-health-recovery-indian-cricket-bcci-1242888