Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है: अमेरिकी प्रवक्ता 

संयुक्त राज्य अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। पत्रकारों द्वारा किए गए बीबीसी के डॉक्यूमेन्टरी फिल्म पर नेड प्राइस ने कहा ‘आप जिस डॉक्यूमेन्टरी का ज़िक्र कर रहे हैं, मैं उसके बारे में नहीं जानता हूं, बहरहाल, मैं उन साझा मूल्यों को अच्छी तरह समझता हूं, जो अमेरिका और भारत को दो संपन्न और जीवंत लोकतंत्र बना देते हैं…।’

बता दें कि नेड प्राइस से ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) द्वारा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बनाई गई और रिलीज़ के बाद से ही विवादों में घिरी डॉक्यूमेन्टरी फिल्म के बारे में सवाल किया गया था।

भारत अमेरिका के गहरे संबंध- नेड प्राइस 

अमेरिका और भारत के बीच राजनयिक संबंधों को रेखांकित करते हुए नेड प्राइस ने भारतीय लोकतंत्र को बेहद जीवंत करार दिया और कहा, ‘हम हर उस पहलू पर गौर करते हैं, जो हमें एक साथ जोड़ता है, और हम उन सभी तत्वों को मज़बूत बनाने के लिए तत्पर हैं, जो हमें साथ बांधते हैं…’

उन्होंने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि अमेरिका भारत के साथ जो साझेदारी साझा करता है वह असाधारण रूप से गहरी है और दोनों राष्ट्र उन मूल्यों को साझा करते हैं जो अमेरिकी लोकतंत्र और भारतीय लोकतंत्र के लिए सामान्य हैं।

The post भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है: अमेरिकी प्रवक्ता  appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/46533