Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
भारी भीड़ के बीच कुबेरेश्वर धाम में बंद हुआ रुद्राक्ष वितरण 

सीहोर। मध्यप्रदेश के सीहोर जिले स्थित कुबेरेश्वर धाम में पंडित प्रदीप मिश्रा के कथा आयोजन और रुद्राक्ष वितरण के कार्यक्रम में पसरी भारी अव्यवस्थाओं की स्थिति आज सुबह 24 घंटे से भी ज्यादा समय बीत जाने तक भी ठीक नहीं हुई हैं। इसी बीच प्रशासन के अनुरोध के चलते रुद्राक्ष वितरण का कार्यक्रम आयोजकों की ओर से स्थगित कर दिया गया है।

ऐसे में अब देश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों ने वापसी की तैयारी कर ली है, जिससे वहां व्यवस्थाएं सुचारू नहीं हो पा रही हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रूद्राक्ष वितरण स्थगित किए जाने की सूचना के चलते पिछले करीब 48 घंटों से वहां डेरा जमाए लोग अब वापसी कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को एक बार फिर जाम की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। भारी संख्या में लोगों ने बसों और ट्रेनों की ओर रुख करना शुरु कर दिया है। इसके चलते अब भी व्यवस्थाएं सुचारू करने में प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए हैं।

दरअसल कल से शुरु हुए इस रुद्राक्ष महोत्सव में महाराष्ट्र से आयी एक बुजुर्ग महिला की भारी भीड़ में खड़े रहने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इस आयोजन में आयोजकों के अनुमान के विपरीत लगभग 10 लाख से ज्यादा लोग एकत्रित हो गए थे, जिससे बेहद व्यस्ततम भोपाल-इंदौर राजमार्ग पर करीब 20 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

इस जाम में न केवल दोनों शहरों के बीच आवागमन करने वाले लोग घंटों फंसे रहे, बल्कि दूरदराज से कुबेरेश्वर धाम पहुंचे लोग भी घंटों फंसे रहने के बाद भी अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सके। राजमार्ग पर भी रुद्राक्ष लेने के लिए लोगों की दो किलोमीटर लंबी लाइन लग गई। लगभग चार दर्जन लोगों को लाइन में खड़े रहने के दौरान ही तबियत बिगड़ने के चलते जिला अस्पताल पहुंचाया गया। 

https://theruralpress.in/2023/02/17/rudraksh-distribution-closed-in-kubereshwar-dham-amidst-huge-crowd/