Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मध्यप्रदेश में भाजपा 116-124 सीटों के साथ सत्ता कायम रखेेेगी : ओपिनियन पोल

दिल्ली। आईएएनएस-पोलस्ट्रैट ओपिनियन पोल 2023 के अनुसार, अनुमान है कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा 116-124 सीटों के साथ मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखेेेगी।

1 से 13 सितंबर के बीच की समय-सीमा में किए गए सर्वेक्षण का नमूना आकार 7,883 था।2018 के चुनाव में 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में भाजपा को 109 सीटें मिली थीं।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 100-108 सीटें मिलने का अनुमान है।वोट शेयर के मामले में मुख्य पार्टियों को अलग करने के लिए बहुत कुछ नहीं है। भाजपा को जहां 42 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है, वहीं कांग्रेस को 40 फीसदी वोट शेयर मिलने का अनुमान है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 39.9 प्रतिशत रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय सीएम उम्मीदवार हैं, उनके बाद कांग्रेस के कमल नाथ 35.5 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार, कम से कम 46.8 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने चौहान के काम को अच्छा बताया, जबकि 28.8 प्रतिशत ने खराब बताया।

मध्य प्रदेश में 50.7 प्रतिशत लोगों ने बेरोजगारी को सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा बताया, इसके बाद 11.8 प्रतिशत लोगों ने बिजली, ऊर्जा, सड़क और 13.8 प्रतिशत लोगों ने किसानों के मुद्दों को महत्व दिया।

The post मध्यप्रदेश में भाजपा 116-124 सीटों के साथ सत्ता कायम रखेेेगी : ओपिनियन पोल appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/opinion-poll-bjp-will-retain-power-in-madhya-pradesh-with-116-124-seats/