Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
महंगाई के बीच आरबीआई गवर्नर ने भारत की आर्थिक वृद्धि पर क्या कहा?

नई दिल्ली। भारत इस वित्तीय वर्ष में सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने की उम्मीद है, भू-राजनीतिक अशांति के बावजूद, आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने पिछले महीने दर निर्धारण पैनल एमपीसी की बैठक में बहुमत के साथ रेपो दर को 50 आधार अंकों तक बढ़ाने के लिए मुद्रास्फीति पर काबू पाने के लिए कहा।

30 सितंबर को, दास की अध्यक्षता वाली छह सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने रेपो दर को 5.9 प्रतिशत तक ले जाने के लिए लगातार तीसरी बार अल्पकालिक ऋण दर में 50 आधार अंकों की वृद्धि की थी । मई में रेपो रेट में 40 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई थी।

आशिमा गोयल को छोड़कर, जिन्होंने 35 आधार अंकों की बढ़ोतरी का समर्थन किया था, अन्य पांच सदस्यों ने रेपो दर में 50 आधार अंकों की वृद्धि के लिए मतदान किया था। 2022-23 के लिए 7.0 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान, इसलिए जोखिम है जो व्यापक रूप से संतुलित हैं। जो कुछ भी सामने आता है, भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने की उम्मीद है,”

https://www.khabar36.com/amid-inflation-heres-what-rbi-governor-said-on-indias-economic-growth/