Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
महाराष्ट्र: ठाणे में फर्जी दस्तावेज दिखाकर सरकारी कॉन्ट्रैक्टर से ठगे 5.82 करोड़ रुपये

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी ने कहा था कि वे अंधेरी एमआईडीसी और पालघर में विद्युत उपकरण बनाने वाली यूनिट को बेचना चाहते हैं। पीड़ित ने आगे बताया कि उन्होंने यूनिट का दौरा भी किया।

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक सरकारी कॉन्ट्रैक्टर को बिजनेस डील के लिए फर्जी दस्तावेज दिखाकर 10.8 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि दो कंपनियों के निदेशकों और अन्य दो के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420 और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी ने कहा था कि वे अंधेरी एमआईडीसी और पालघर में विद्युत उपकरण बनाने वाली यूनिट को बेचना चाहते हैं। पीड़ित ने आगे बताया कि उन्होंने यूनिट का दौरा भी किया था।

शिकायतकर्ता ने इस यूनिट को खरीदने के लिए 5.82 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया था। बाद में जब उन्होंने दस्तावेजों को देखा, तब उन्हें मालूम चला कि ये दस्तावेज फर्जी है। आरोपी ने असली दस्तावेज नहीं दिए। आरोपियों ने यूनिट का नाम भी शिकायतकर्ता के नाम पर बदलने से इनकार कर दिया था।

पालघर में तंबाकू उप्ताद के साथ महिला गिरफ्तार
महाराष्ट्र के पालघर में पुलिस ने एक 30 वर्षीय महीला को प्रतिबंधित तंबाकू उत्पाद के साथ गिरफ्तार किया है। इसकी कीमत 5.06 लाख रुपये बताई जा रही है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए इलाके में नाकाबंदी के दौरान शनिवार की शाम को एक कार उंबरगांव से मुंबई की तरफ जा रही थी। पुलिस ने हाईवे पर कार को रोका। जांच के दौरान उन्होंने विभिन्न ब्रांड के तंबाकू उत्पात जब्त किए।

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और खाद्य एवं औषधि प्रशासन नियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि महाराष्ट्र में 2012 से ही तंबाकू की बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

The post महाराष्ट्र: ठाणे में फर्जी दस्तावेज दिखाकर सरकारी कॉन्ट्रैक्टर से ठगे 5.82 करोड़ रुपये appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/89298