Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
महाराष्ट्र में मुगल शासक औरंगजेब को लेकर विवाद शहर दर शहर फैल रहा, पढ़े पूरी खबर

महाराष्ट्र में मुगल शासक औरंगजेब को लेकर विवाद शहर दर शहर फैल रहा है। औरंगजेब का स्टेटस लगाने पर कोल्हापुर और अहमदनगर में बीते सप्ताह बवाल हुआ था और अब ऐसा ही मसला लातूर में खड़ा हो गया है। लातूर के किल्लारी गांव के एक शख्स ने औरंगजेब को लेकर एक स्टेटस लगा दिया था। इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है और गुरुवार को हिंदू संगठनों ने विरोध में मार्च निकाला। कई जगहों पर दुकानों को भी बंद करा दिया, जिसके बाद प्रशासन को दखल देना पड़ा। पुलिस ने स्टेटस लगाने वाले शख्स को शिकायत के बाद अरेस्ट भी कर लिया है। 

औरंगजेब की तस्वीर को सोशल मीडिया पर लगाने को हिंदू संगठनों ने भावनाएं आहत करने वाला बताया है। फिलहाल पुलिस ने हिंदू संगठनों के लोगों से बात की है और मामले को शांत कराया है। हिंदू संगठनों का कहना है कि औरंगजेब की प्रशंसा को स्वीकार नहीं किया जाएगा। शिवाजी को आदर्श मानने वाले महाराष्ट्र में औरंगजेब की प्रशंसा करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। दरअसल क्रूर शासक के तौर पर पहचान रखने वाला औरंगजेब महाराष्ट्र में संवेदनशील मसला रहा है। महाराज शिवाजी से उसका मुकाबला हुआ था। शिवाजी को आदर्श मानने वाले मराठा समाज के लोग औरंगजेब की प्रशंसा पर नाराज होते रहे हैं।

इस मामलें में डिप्टी सीएम ने कहा था कि आखिर महाराष्ट्र में अचानक से औरंगजेब की औलादें कैसे पैदा हो गई हैं। औरंगजेब के अलावा टीपू सुल्तान के स्टेटस पर भी विवाद हुआ था। फडणवीस ने कहा था, ‘महाराष्ट्र में औरंगजेब के बच्चों का अचानक ही जन्म हुआ है। इसकी वजह से समाज में वैमनस्य पैदा हो रहा है। तनाव हो रहा है। सवाल यह है कि अचानक से औरंगजेब की संताने कहां से पैदा हो गई हैं।’ सीएम ने भी इस मामले में सख्त कार्रवाई का आदेश दिया था। 

The post महाराष्ट्र में मुगल शासक औरंगजेब को लेकर विवाद शहर दर शहर फैल रहा, पढ़े पूरी खबर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/56433