Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
महावीर तालाब में विसर्जित हुई नीचे व शीतला मंदिर की आस्था की ज्योत

गोवर्धन सिन्हा@डोंगरगढ़। मां बमलेश्वरी मंदिर विश्वविख्यात प्रसिद्ध मंदिर लाखों भक्तों का ताता लगा रहा। इस बार मां बमलेश्वरी मंदिर दर्शन करने करीब 20 लाख से ज्यादा दर्शनार्थी आए थे। पहली बार इतना भीड़ देखने को मिला। इतनी भीड़ को जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन द्वारा अतिरिक्त बल की व्यवस्था कर मेला शांतिपूर्ण तरीके से चला।

भक्तों ने 8 दिन तक मां की सेवा की और नौवें दिन मां का आस्था का ज्योति कलश हजारों भक्तों का मां बमलेश्वरी के आस्था का ज्योति कलश प्रज्वलित किया गया था। मां बमलेश्वरी के ऊपर मंदिर में लगभग 7000 ज्योति कलश प्रज्वलित किए गए थे। छोटी माता में लगभग 851 व शीतला मंदिर में लगभग 70 ज्योति कलश का विसर्जन किया। मां बमलेश्वरी देवी रात्रि 11:00 बजे से करीब 4:00 बजे तक विसर्जन का कार्यक्रम चला मंदिर प्रांगण से लेकर रेलवे क्रॉसिंग होते हुए। शीतला मंदिर में मां बमलेश्वरी और शीतला मंदिर के माई कलश को पूर्वजों के अनुसार उसी तरह मां बमलेश्वरी के कलश और शीतला मंदिर के कलश को आदर पूर्वक सम्मान किया जाता है। उसी प्रकार इस वर्ष भी मां बमलेश्वरी के माई कलश व शीतला मंदिर के माई कलश दोनों बहन का मिलन होता है और दोनों बहन को महावीर तालाब में आज तक आस्था के ज्योति कलश का विसर्जन किया गया!

https://www.khabar36.com/the-flame-of-faith-of-sheetla-temple-immersed-in-mahavir-pond/