Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
माधवी लता का जीवन परिचय (जीवनी) : Maadhavi Latha Biography Hindi

Maadhavi Latha Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: डॉ. माधवी विरिंची हॉस्पिटल की चेयरपर्सन हैं। इसके अलावा माधवी सोशल मीडिया पर भी ऐक्टिव रहती हैं। माधवी लता भरतनाट्यम डांसर भी हैं। उनके ट्रस्ट और संस्थाएं हेल्थकेयर, शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रहा हैं। वह लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट और लतामा फाउंडेशन की प्रमुख हैं। उन्होंने कोटी महिला कॉलेज से राजनीति शास्त्र में एमए किया। हिंदू धर्म को लेकर माधवी के भाषण लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

  • नाम माधवी लता
  • जन्म की तारीख 02/12/1988
  • वर्तमान निवास हैदराबाद, तेलंगाना, भारत
  • धर्म हिंदू
  • राष्ट्रीयता भारतीय
  • ऊंचाई 165 सेमी
  • शौक संगीत सुनना, अभिनय करना
  • शैक्षणिक योग्यता समाजशास्त्र में डिग्री
  • कॉलेज एएसएम कॉलेज फॉर वुमेन, बेल्लारी
  • स्कूल एसआरआर जूनियर कॉलेज, कंबुम

माधवी लता एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं जो तेलुगु और तमिल फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उनका जन्म हुब्बली, कर्नाटक में हुआ था, और वे एक तेलुगु परिवार से हैं। उन्होंने गुलबर्गा विश्वविद्यालय, कर्नाटक से अपनी स्नातकीय डिग्री प्राप्त की और फिर मैसूर विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा पूरी की।

माधवी ने अपना अभिनय करियर 2008 में तेलुगु फिल्म ‘नचावुले’ में महिला प्रमुख के रूप में डेब्यू किया। इस फिल्म ने बड़ी सफलता पाई और तीन नंदी पुरस्कार भी जीते। उसके बाद उन्होंने ‘स्नेहितुडा’ (2009), ‘अरविंद 2’ (2013) और ‘आम्बाला’ (2015) जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया। 2018 में, माधवी ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई और 2019 में गुंटूर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी की।

तेलंगाना की हॉट सीटों में से एक हैदराबाद सीट पर बीजेपी ने इस बार डॉ. माधवी लता को टिकट दिया है। हैदराबाद सीट पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी सांसद हैं। 1884 से इस सीट पर ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है। ओवैसी के पिता सुल्तान सलाउद्दीन ओवैसी साल 1984 में पहली बार इस सीट से सांसद बने थे। इसे ओवैसी का गढ़ माना जाता है। पिछले चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी को 5,17,471 वोट मिले थे। वहीं, भाजपा प्रत्याशी भगवत राव के खाते में 2,35,285 वोट ही आए थे।

https://npg.news/biography/maadhavi-latha-biography-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263099