Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मास्को में हुए हमले की भारत सहित विश्व ने जताई संवेदना

मास्को में हुए आतंकी हमले में मारे गए और घायल लोगों के प्रति भारत सहित कई देशों और संयुक्त राष्ट्र ने संवेदना जताई है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने घटना की निंदा करते हुए पीड़ित परिवारों और रूसी सरकार के साथ खड़े होने की बात कही है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने घटना की निंदा करते हुए पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई है।

मास्को में हुए आतंकी हमले में मारे गए और घायल लोगों के प्रति भारत सहित कई देशों और संयुक्त राष्ट्र ने संवेदना जताई है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने घटना की निंदा करते हुए पीड़ित परिवारों और रूसी सरकार के साथ खड़े होने की बात कही है।

अमेरिका ने की घटना की निंदा
अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने घटना की निंदा करते हुए पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई है। अमेरिका ने रूस से संयम बरतने की अपील की है। यूरोपीय संघ (ईयू) ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए पीड़ित लोगों के प्रति संवेदना जाहिर की है। कहा है कि यूरोपीय संघ विश्व में सभी स्थानों पर निर्दोष नागरिकों पर हमलों की निंदा करता है।

ब्रिटेन ने जाहिर की संवेदना
ब्रिटेन ने रूस पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। कहा कि इस तरह के हमले को कोई भी सही नहीं ठहरा सकता है। विदेश मंत्री डेविड कैमरन ने एक्स पर ब्रिटेन की ओर से संवेदना जाहिर की है।

जापान ने की घटना की निंदा
जापान के विदेश मंत्रालय ने मास्को में नागरिकों पर हुए हमले की निंदा की है और पीड़ित लोगों के प्रति संवेदना जताई है। उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन और जापान रूस से युद्ध लड़ रहे यूक्रेन का समर्थन कर रहे हैं, उसे आर्थिक और सैन्य सहायता दे रहे हैं।

इन देशों ने भी जताया घटना पर दुख
क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुएल डियाज-सेनेल ने हमले की निंदा करते हुए पीड़ितों को दुख से निपटने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना की है। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने निर्दोष लोगों पर हमले की निंदा की है और मुश्किल के समय रूस के साथ खड़े होने का संकल्प जताया है।

इसके अतिरिक्त तुर्किये, कजाकिस्तान, बेलारूस, आर्मेनिया, अजरबैजान, कतर और निकारागुआ ने भी हमले की निंदा करते हुए पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

The post मास्को में हुए हमले की भारत सहित विश्व ने जताई संवेदना appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/86946