Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मुख्यमंत्री बघेल ने शहरी क्षेत्रों में पट्टों के नवीनीकरण शुल्क कम करने के दिए निर्देश

09.10.22| सीएम भूपेश बघेल ने आज आम जनता को बड़ी राहत दी है. शहरी क्षेत्रों में पट्टों के नवीनीकरण शुल्क कम करने के निर्देश दिए है, साथ ही शुल्क का पुनरीक्षण करने को भी कहा. आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन के निर्णय का लाभ आम नागरिकों को मिलना चाहिए। कलेक्टर और राजस्व अमले को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। वही कलेक्टर्स कांफ्रेंस से बड़ी खबर निकलकर आ रही है। सीएम भूपेश बघेल ने तीन साल से एक ही स्थान पर जमे पटवारियों को हटाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी कलेक्टर को कहा कि शहरी क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से राजस्व अमले में स्थान परिवर्तन करें। सीएम बघेल ने राजस्व विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी जताई है। उन्होंने लोगों के काम समय पर नहीं करने पर अधिकारियों को चेतवानी दी। सीएम ने भ्रष्टाचार की शिकायत पाए जाने पर सख़्त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। सीएम ने सभी कलेक्टरों को नियमित रूप से तहसीलों का निरीक्षण करने कहा। सीएम ने कहा, राजस्व प्रकरणों को समय सीमा में निपटाएं। लोगों को राजस्व प्रकरणों में देरी से परेशानी नहीं होनी चाहिए। ग्रामीणों की सहूलियत के लिए सप्ताह में एक दिन निर्धारित करें। संभाग कमिश्नर तहसीलों का नियमित निरीक्षण करें। सीएम ने नामांतरण के मामलों की पेंडेंसी को लेकर कलेक्टरों पर नाराजगी जताई है।

सीएम ने दो टूक कहा कि नामांतरण के लंबित प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिए। सीएम ने सीमांकन के प्रकरणों में देरी पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने नए जिलों को खासतौर पर कहा कि वहां राजस्व प्रकरणों का शीघ्र निराकरण हो।

https://chhattisgarhtimes.in/2022/10/09/chief-minister-baghel-gave-instructions-to-reduce-the-renewal-fee-of-leases-in-urban-areas/