Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मुख्य सचिव ने की जल-जीवन मिशन की समूह नल-जल योजनाओं के लिए जल आबंटन की समीक्षा

रायपुर, 27 अप्रैल 2023 : मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में राज्य में जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत समूह नल-जल योजनाओं के लिए जल आबंटन की गहन समीक्षा की।

मुख्य सचिव ने जल-जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत विभिन्न समूह नल-जल योजनाओं में सम्मिलित ग्रामों में नल से पेयजल प्रदाय की अद्यतन स्थिति के बारे में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से जिलेवार जानकारी ली।

उन्होंने समूह नल-जल योजनाओं हेतु जल स्त्रोतों नदी, एनीकट और बांध जिनमें पानी उपलब्ध होता है, जल आबंटन के संबंध में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों से जल आबंटन करने शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

बैठक में जल संसाधन विभाग के सचिव अन्बलगन पी., लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सचिव डॉ. एस.भारतीदासन, जल जीवन मिशन के संचालक आलोक कटियार, जल संसाधन एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता सहित सभी जिलों के प्रमुख अधिकारी शामिल हुए।

 

 

The post मुख्य सचिव ने की जल-जीवन मिशन की समूह नल-जल योजनाओं के लिए जल आबंटन की समीक्षा appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/chief-secretary-reviews-water-allocation-for-group-tap-water-schemes-of-jal-jeevan-mission/