Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
मेहनतकश वर्ग की पार्टी एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) के “भोपाल” संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया

भोपाल   
शुकरवार को SUCI Communist के भोपाल संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी कॉमरेड मुदित भटनागर ने सबसे पहले पर्चा दाखिल किया पर्चा दाखिल करते समय उन्होने भोपाल की आम जनता से एकत्रित किये गये पैसों से जमानत राशि जमा की जिसमें कुछ सिक्के भी सामिल थे । प्रेस नोट जारी करते हुए मुदित भटनागर ने कहा –   “कि  देश में कांग्रेस का शासन रहा और उसके बाद भाजपा भी सत्ता में रही लेकिन इस दौरान भी देश में एकाधिकारी पूंजीपति वर्ग अमीर से और अमीर होते गये और देश की आम जनता घोर गरीबी और बदहाली की शिकार होती रही।

कांग्रेस ने जिन पूंजीपति परस्त नीतियों को अपनाया बाद के समय में भाजपा ने उन्हीं घोर जन विरोधी नीतियों को तेजी से आगे बढ़ाया जिसके फलस्वरूप आज हमारे देश में बड़े पूंजीपतियों की पूंजी में तेजी से वृद्धि हुई है जबकि करोड़ों करोड़ आम नागरिकों की स्थिति बद से बदतर हुई है। भाजपा और कांग्रेस सहित ये तमाम पार्टियाँ पूंजीपति वर्ग की ही सेवादार पार्टियाँ हैं वे जब भी सत्ता में आईं हैं उन्होने पूंजीपति वर्ग की ही सेवा की है। हमारे देश की CPI – CPI (M) जैसी वामपंथी पार्टियां भी आज सुधारवादी बन चुकी हैं और कांग्रेस जैसी पूंजीवादी पार्टी के साथ मिलकर सत्ता में भागीदारी निभाने की कोशिश कर रहीं हैं। ऎसी एक स्थिति में एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) ही एक मात्र पार्टी है जो मार्क्सवाद लेनिनवाद कामरेड शिवदास घोष के चिंतन के आधार पर वामपंथ की क्रांतिकारी धारा को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। और एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) का मानना है कि महज चुनाव के जरिये आम जनता के हालातों में कोई परिवर्तन नही आयेगा इसलिए क्रांतिकारी जन आंदोलन को मजबूत करते हुये व्यवस्था में एक क्रांतिकारी परिवर्तन की आवश्यकता है।”

SUCI कम्युनिस्ट के मध्यप्रदेश राज्य कमिटी के सदस्य कॉमरेड सुनील गोपाल ने कहा कि *”एस यू सी आई कम्युनिस्ट पूरे देश भर में और खास तौर पर मध्यप्रदेश में आम जनता की सभी समस्याओं के खिलाफ और सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लगातार जन आंदोलन को आगे बढ़ाने में प्रयासरत है। हमारी पार्टी चुनाव को भी एक आंदोलन के हिस्से के रूप में देखती है हमारे कोई भी उम्मीदवार जीतकर अगर संसद में जाते हैं तो वे जनता की आवाज को जनता के हक में मजबूत करने की कोशिश करेंगे।” उन्होंने कहा कि *”आगामी लोकसभा चुनाव में, हम मध्यप्रदेश की 6 सीटों समेत, 19 राज्यों और 3 केंद्र शासित प्रदेशों के 151 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव मै भागीदारी कर रहे है।

साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे ये सभी उम्मीदवार देश – प्रदेश में अश्लीलता अपसंस्कृति नशाखोरी सहित मंहगाई बेरोजगारी और किसान मजदूर और छात्र युवा आंदोलनों में नेतृत्वकारी भूमिका निभाते आये हैं और अपने निजी जीवन में भी हर तरह की भृष्ट राजनीति के खिलाफ उच्च नीति नैतिकता आदर्श के साथ क्रांतिकारी राजनीति को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। अंत में उन्होंने भोपाल लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों से अपील की कि जनांदोलन को आगे बढ़ाने के लिए एंव भाजपा – कांग्रेस जैसी पूंजीवादी पार्टियों को परास्त करते हुये मेहनतकश वर्ग की क्रांतिकारी राजनीति को हर तरह से मदद करते हुये चुनाव में विजयी बनायें।

 

The post मेहनतकश वर्ग की पार्टी एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) के “भोपाल” संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया first appeared on .

The post मेहनतकश वर्ग की पार्टी एस यू सी आई (कम्युनिस्ट) के “भोपाल” संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=141163