Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
यहां हेड मास्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

Recruitment of 40 thousand posts सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअरसल, बिहार लोक सेवा आयोग हेडमास्टर के पदों पर आवेदन मांगी है। जिसमें 40 हजार पदों पर भर्तीयां निकाली गई है। अगर आप टीचर की नौकरी करना चाहते हैं तो इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है।

Recruitment of 40 thousand posts आपको बता दें कि आवेदन की भर्ती शुरु हो चुकी है, जो 23 सितंबर तक चलेगी। आइए जानते है आवेदन की प्रक्रिया। आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद हेड टीचर के पद पर क्ल्कि करके अपना आवेदन करना होगा।

वहीं इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी विश्वविद्यालय की मान्यता प्राप्त डिग्री होना अनिवार्य है और कम से कम 50 प्रतिशत होना चाहिए। वहीं महिलाओं के लिए 5 प्रतिशत की छुट दी गई है। इसके अलावा आपको शिक्षक या शहरी प्राथमिक शिक्षक के बेसिक ग्रेड शिक्षक के रुप में 8 वर्ष की नियमित सेवा अनुभव होना चाहिए।

आपको बता दें कि हेडमास्टर के पदों पर अगर नियुक्त हो जाते है तो शुरुवाती वेतन करीब साढ़े 35 हजार रुपये और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर वेतन में किए जाने वाले संशोधन शामिल होंगे।

The post यहां हेड मास्टर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/recruitment-of-40-thousand-posts-in-bpsc-2022/