Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
यूएई: अबू धाबी में हिंदू मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी को करेंगे पीएम मोदी

अबू धाबी: पीएम मोदी 14 फरवरी को संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी के दौरे से पहले बीएपीएस हिंदू मंदिर में दुनियाभर के राजनयिकों की मेजबानी की गई।

यूएई में भारतीय राजदूत संजय सुधीर ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के विशेष दौरे के लिए दुनिया भर के राजनयिकों की मेजबानी की। इस दौरान राजनयिकों ने मंदिर की वास्तुकला की तारीफ भी की।

भारतीय दूतावास ने साझा की फोटो
भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कुछ फोटो भी साझा किए। उन्होंने लिखा- ‘बीएपीएस हिंदू मंदिर के उद्घाटन में कुछ समय बाकी है। उससे पहले राजदूत संजय सुधीर ने राजनयिकों को मंदिरा का विशेष दौरा कराया। राजदूत ने राजनयिकों को मंदिर की अनूठी वास्तुकला, जटिल रूपांकनों और एकता, शांति और सद्भाव के संदेश से अवगत कराया’

सपना बन गया है हकीकत- राजदूत सुधीर
राजदूत सुधीर ने राजनयिकों को धन्यवाद दिया और उन्होंने मंदिर के पूरा होने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि यह असंभव था, लेकिन सपना सचमुच हकीकत बन गया है।

42 देशों के प्रतिनिधियों ने किए मंदिर के दर्शन
बता दें कि भारतीय राजदूत संजय सुधीर के निमंत्रण पर 42 देशों के प्रतिनिधियों ने अबू धाबी में बीएपीएस हिंदू मंदिर के दर्शन किए। 60 से अधिक अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। उन्हें मंदिर के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही हिंदू परंपरा से भी अवगत कराया गया।

मंदिर का दौरा करने वालों में अमेरिका, अर्जेंटीना, आर्मेनिया, बहरीन, बांग्लादेश, जर्मनी, घाना, आयरलैंड, इजरायल, इटली, कनाडा, चाड, चिली, साइप्रस, चेक गणराज्य, डोमिनिकन गणराज्य, मिस्र, यूरोपीय यूनियन, फिजी, गाम्बिया के राजदूत और वरिष्ठ राजनयिक शामिल थे।

The post यूएई: अबू धाबी में हिंदू मंदिर का उद्घाटन 14 फरवरी को करेंगे पीएम मोदी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/80016