Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
यूक्रेन के लिए अतिरिक्त सैन्य सहायता के रूप में 60 करोड़ डालर मुहैया कराएगा अमेरिका..

अमेरिका यूक्रेन के लिए अतिरिक्त सैन्य सहायता के रूप में 60 करोड़ डालर मुहैया कराएगा। इस बात की जानकारी शुक्रवार को विदेश विभाग ने दी।

यूएस स्टेट सेक्रेटरी एंटनी ब्लिंकन ने कहा, मैं सितंबर 2021 से यूक्रेन के लिए अमेरिकी हथियारों और उपकरणों के हमारे 21वें ड्राडाउन को अधिकृत कर रहा हूं। 600 मिलियन अमरीकी डालर के इस ड्राडाउन में अमेरिकी रक्षा विभाग के अतिरिक्त हथियार, युद्ध सामग्री और उपकरण शामिल हैं।

अमेरिकी सेना ने इस प्रशासन की शुरुआत के बाद से यूक्रेन को लगभग 15.8 बिलियन अमरीकी डालर प्रदान किया है।

उन्होंने कहा कि मित्र राष्ट्रों और भागीदारों के साथ, अमेरिका उन हथियारों और उपकरणों को वितरित कर रहा है जिनका यूक्रेन की सेना प्रभावी ढंग से उपयोग कर रही है, क्योंकि वे रूस के आक्रमण के खिलाफ लगातार जवाब दे रहे हैं।

ब्लिंकन के अनुसार, राष्ट्रपति बिडेन ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक स्थिति का समाधान नहीं हो जाता है, अमेरिका यूक्रेन के लोगों का समर्थन करेगा।

उन्होंने कहा, धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ यूक्रेन के लोग अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहे हैं। वे अपने भविष्य के लिए लड़ रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका लगातार यूक्रेन की मदद कर रहा है। यूक्रेन भी बहुत ही बहादुरी के साथ युद्ध लड़ रहा है और दुश्मनों को पीछे ढकेल रहा है।

उन्होंने कहा कि, हम जो क्षमताएं प्रदान कर रहे हैं, वे युद्ध के मैदान पर यूक्रेन के लोगों की मदद कर रही है और भविष्य में यूक्रेन को बातचीत के लिए भी मजबूत बना रही है। ब्लिंकन ने दोहराया कि अमेरिका और उसके सहयोगी यूक्रेन का समर्थन करते हैं।

मास्को द्वारा यूक्रेन के अलग-अलग क्षेत्रों – डोनेट्स्क और लुहान्स्क – को स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में मान्यता देने के तीन दिन बाद रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन में सैन्य अभियान शुरू किया था।

यूके, यूएस, कनाडा और यूरोपीय संघ सहित कई देशों ने यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियानों की निंदा की है और मास्को पर प्रतिबंध लगाए हैं। इन देशों ने रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन को सैन्य सहायता के साथ मदद करने का भी वादा किया है।

https://www.cgnews.in/%E0%A4%AF%E0%A5%82%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A5%87%E0%A4%A8-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%B2%E0%A4%BF%E0%A4%8F-%E0%A4%85%E0%A4%A4%E0%A4%BF%E0%A4%B0%E0%A4%BF%E0%A4%95%E0%A5%8D%E0%A4%A4-%E0%A4%B8/