Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
 यूपी में सर्दी से ठिठुर रहे लोग; शीतलहर की चपेट में पूरा प्रदेश

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में इन दिनों पड़ रही भीषण ठंड ने लोगों को कांपा दिया है। पूरा राज्य शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में है। लगातार यहां ठंड बढ़ रही है और पारा गिर रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है कि आने वाले तीन-चार दिनों में लोगों को सर्दी ऐसे ही सताएगी। इन दिनों कई जिलों में हल्की बारिश (Rain) भी हो रही है, जिसकी वजह से भी ठंड बढ़ गई है। विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे तक घना कोहरा छाया रहेगा। जिसका अलर्ट भी जारी किया जा रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ समेत पूरे जिले में ठंड का प्रकोप जारी है। इससे राहत मिलना अभी मुश्किल है। इतनी भीषण ठंड में लोगों का घरों से बाहर निकलना बंद हो गया है। प्रदेशवासी ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है। इसी बीच विभाग ने अलर्ट जारी कर ठंड बढ़ने की चेतावनी दी है। अगले तीन चार दिनों तक सर्दी से राहत नहीं मिली। आज यानी शुक्रवार और शनिवार को हल्की धूप निकलेगी। लेकिन, पछुआ हवा चलने से ठंड बढ़ेंगी।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
विभाग के अनुसार, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ सर्दी पड़ी है। यहां पर न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया है। आगरा में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। मेरठ समेत पश्चिम के कई जिलों में दिन का तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। मेरठ में रात का पारा सबसे कम 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। वहीं, राजधानी लखनऊ, अलीगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गुरुवार को लोगों का सर्दी से बुरा हाल हो गया। आज भी भीषण सर्दी पड़ेगी और कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा। इसके लिए अलर्ट जारी किया गया है।

The post  यूपी में सर्दी से ठिठुर रहे लोग; शीतलहर की चपेट में पूरा प्रदेश appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/77329