Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रक्षा खडसे का जीवन परिचय (जीवनी) : Raksha Khadse Biography in Hindi

Raksha Khadse Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes, in Hindi: रक्षा निखिल खडसे एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और भारतीय जनता पार्टी से हैं। वह भारतीय संसद के निचले सदन रावेर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं।

व्यक्तिगत जीवन:

रक्षा खडसे का जन्म मध्य प्रदेश के खेतिया में हुआ था। वह महाराष्ट्र के वरिष्ठ एनसीपी नेता एकनाथ खडसे की बहू हैं। उनके बेटे निखिल खडसे की विधवा हैं।

राजनीतिक करियर:

रक्षा ने कोठाडी गांव के सरपंच चुने गए। बाद में वह जलगांव जिला परिषद के लिए चुनी गईं। 2014 के लोकसभा चुनाव में, उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मनीष जैन को 318608 मतों के अंतर से हराया। उन्हें 605452 वोट मिले जबकि जैन को 287384 वोट मिले।

उन्होंने 26 साल की उम्र में हीना गावित के साथ 16वीं लोकसभा में सबसे कम उम्र की सांसद बनीं।

वह 2019 में रावेर लोकसभा के सांसद के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुनी गईं।

धारित पद:

  • 2010 से 2012 – कोथली ग्रामपंचायत के सरपंच
  • 2012 से 2014 – सदस्य जिला परिषद, जलगांव, महाराष्ट्र
  • 2012 से 2014 – अध्यक्ष (सभापति) स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल समिति, जिला परिषद, जलगांव, महाराष्ट्र
  • 2014 से वर्तमान तक – महाराष्ट्र के रावेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद
https://npg.news/biography/raksha-khadse-biography-in-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-in-hindi-1263621