Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रक्षा मंत्री भूतपूर्व सैनिक कल्याण निधि से छात्रवृत्ति हेतु ऑनलाइन फॉर्म

रायपुर 07 सितंबर 2022 : भूतपूर्व सैनिकों, विधवाओं के आश्रित बच्चो को अध्ययन हेतु रक्षामंत्री भूतपूर्व सैनिक कल्याण निधि से छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। इस तारतम्य में जिला रायपुर, धमतरी, महासमुन्द, बलौदाबाजार एवं गरियाबन्द के भूतपूर्व सैनिक और विधवा अपने अध्ययनरत बच्चों के छात्रवृत्ति के लिए केंद्रीय सैनिक बोर्ड के वेबसाइट www.ksb.gov.in में आवेदन कर सकते है।

कक्षा 1ली से 9वीं और 11वीं मे पढ़ाई कर रहे छात्र 15 सितंबर तक, 10वीं एवं 12वीं के छात्र 15 अक्टूबर तक तथा स्नातक के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष उतीर्ण छात्र 15 नवम्बर 2022 तक आवेदन कर सकते है।

छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने सभी दस्तवेजों को मूल प्रति के माध्यम से अपलोड करें। इसके बाद छात्र या पालक रायपुर जिला सैनिक बोर्ड में अपलोड किये गये दस्तावेजों का सत्यापन अनिवार्य रूप से कराये। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, रायपुर में कार्यालयीन समय मे स्वयं आकर अथवा दूरभाष क्रमांक +91-0771-2237449 अथवा मों नं. +91-7646853020 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

The post रक्षा मंत्री भूतपूर्व सैनिक कल्याण निधि से छात्रवृत्ति हेतु ऑनलाइन फॉर्म appeared first on Clipper28.

https://clipper28.com/hi/online-form-for-scholarship-from-defense-minister-ex-servicemen-welfare-fund/