Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रमन राज में चिटफंड कंपनियां गरीबों को लूटा था – कांग्रेस

जांजगीर-चांपा में ओपी चौधरी ने चिटफंड कंपनियों को संरक्षण दिया था

रायपुर/01 अगस्त 2023। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा कि रमन सिंह के कार्यकाल में एवं उनके संरक्षण में चिटफंड कंपनियों ने पूरे राज्य में गरीबों को लूटने का तांडव मचाया था। जिलों के कलेक्टरों ने अपने राजनीतिक आका को खुश करने के लिये रमन सिंह की लूट में पूरा सहयोग किया। परिणाम यह हुआ कि रमन राज में राज्य के लाखों गरीब परिवारों के खून-पसीने की कमाई एवं जमा पूंजी के सैकड़ों करोड़ की राशि चिटफंड कंपनियां लूटकर चंपत हो गयी। उन लुटेरी कंपनियों को रमन सिंह, उनके मंत्रियों एवं भाजपा पदाधिकारियों का पूरा संरक्षण था। जिसका प्रमाण यह है कि चिटफंड कंपनियां गरीबों को लुटती रही तथा उसके बाद उनके फरार होने के बाद भी कंपनियों के मालिकों से पैसे वसूलने तथा गरीबों के पैसे वापस करने का कोई प्रयास नहीं किया गया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने आरोप लगाया है कि जांजगीर-चांपा जिले में ओ.पी. चौधरी जो रमन सिंह के इशारों पर काम करते थे। उन्हें भाजपा का टिकट आश्वासन था, ने जांजगीर में कलेक्टर रहने के दौरान चिटफंड कंपनियों की लूट में खुला योगदान दिया। कंपनियों को जिले में न केवल आमंत्रित किया गया बल्कि उन्हें कार्यालय खोलने एवं गरीबों से वसूली में फुल सहयोग प्रदान किया गया। अनेक निर्दोष युवाओं को चिटफंड कंपनियों का एजेंट बनाकर, गरीबों को पैसे डबल करने का लालच देकर हजारों परिवारों से करोड़ों की राशि लूटने में पूरा सहयोग दिया गया। ओ.पी. चौधरी की भागीदारी एवं संरक्षण के बिना गरीब को लूटना संभव नहीं था।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आर.पी. सिंह ने कहा कि कुछ ही वर्षों में चिटफंड कंपनियां अपने कार्यालय बंद कर भाग गयी तथा निर्दोष एजेन्टों को जेल जाना पड़ा एवं मुकदमें झेलने पड़े। बेबस गरीब अपनी लूट के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाते रहे लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

http://mediapassion.co.in/?p=38039