Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
रविवार रात मिलेगी जड़ीबुटी युक्‍त खीर

नेशन अलर्ट/राजनांदगांव.

मां पाताल भैरवी मंदिर में रविवार को शरद पूर्णिमा पूरे हर्षोल्‍लास के साथ मनाई जाएगी। शरद पूर्णिमा की रात जड़ीबुटी युक्‍त खीर का वितरण दमा-श्‍वांस के मरीजों को होगा। पूरी रात प्रसादयुक्‍त खीर की प्राप्ति के लिए मरीज ब्रम्‍हमू‍र्त का इंतजार करेंगे। ब्रम्‍हमूर्त में ही खीर का वितरण होता है।

तकरीबन 23 साल से इस तरह की खीर का वितरण दमा, श्‍वांस, अस्‍थमा के मरीजों को किया जा रहा है। मां पाताल भैरवी मंदिर समिति के अध्‍यक्ष राजेश मारू के मार्गदर्शन में उनकी पूरी टीम मरीजों को खीर के वितरण के लिए तैयारी में लगी रहती है। बर्फानी दादा के आशीर्वाद से बंटने वाली खीर मरीजों को निशुल्‍क दी जाती है।

न सोने की अपील

मंदिर समिति के सचिव गणेश प्रसाद शर्मा बताते हैं कि इस बार निशुल्‍क खीर वितरण के लिए पंजीयन किया जा रहा है। गणेश के बताए मुताबिक कोरोना के चलते बीते तीन साल खीर का वितरण नहीं हो पाया था। इस बार पुन: 9 अक्‍टूबर की रात्रि‍को खीर ब्रम्‍हमूर्त में बांटी जाएगी।

शर्मा के मुताबिक खीर लेने वाले मरीजों को खीर लेने के पहले और खीर लेने के बाद 6 घंटे सोना नहीं चाहिए। यदि इस नियम का कोई पालन करता है तो उसे खीर के पर्याप्‍त गुण भी मिलेंगे। वे बताते हैं कि रात्रिकालीन में आने वाले श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए कचांदुर गुंडरदेही की छत्‍तीसगढ़ी नाच पार्टी तुलसी के पूजा का कार्यक्रम भी रखा गया है।

http://www.nationalert.in/?p=11065