Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजधानी के मैग्नेटो मॉल में अचानक घुसे NSG के ब्लैक कैट कमांडो, जवानों को गन के साथ देखकर चौंके लोग

रायपुर। राजधानी के मैग्नेटो मॉल में हथियारों से लैश होकर NSG के ब्लैक कैट कमांडो अचानक पहुंच गए. जवानों को देखकर लोग दंग रह गए. बता दें कि रायपुर में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) के ब्लैक कैट कमांडो मॉकड्रिल कर रहे हैं. जहां गुरुवार को मशीन गन, बम स्क्वॉयड, डॉग टीम के साथ कमांडो मैग्नेटो मॉल में घुसे.

पिछले तीन दिनों से रायपुर में आतंकी हमले से बचाने का मिशन चलाया जा रहा है. सबसे पहले नवा रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में कमांडोज पहुंचे. यहां मंत्रियों और प्रदेश सरकार के अधिकारियों का आना-जाना होता है. एनएसजी की टीम ने इस पूरी बिल्डिंग को अपने कब्जे में लिया हर माले पर जाकर चेकिंग की गई.

इसके बाद कमांडोज की टुकड़ी मंत्रालय परिसर में पहुंची. यहां भी मंत्रालय बिल्डिंग के मुख्य हिस्सों की जांच की. टीम ने ये देखा कि यदि कुछ लोगों को बंधक बना लिया जाए तो टीम इस बिल्डिंग में कैसे ऑपरेट करेगी. फायरिंग की दशा में क्या हालात बन सकते हैं. इन सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कमांडोज ने इन हिस्सों में ट्रेनिंग की.

NSG के कमांडो जब इस तरह की मॉकड्रिल करते हैं तो युद्ध जैसे हालातों को ध्यान में रखकर ट्रेनिंग करते हैं. कमांडोज को काल्पनिक सिचुएशन दी जाती है.

https://lalluram.com/nsg-black-cat-commandos-suddenly-entered-the-magneto-mall-of-raipur-people-were-shocked-to-see-soldiers-with-guns/