Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगाँव : धर्म एवं तुष्टीकरण की राजनीति कांग्रेस का स्थायी चरित्र – भाजपा मीडिया सेल

राजनांदगाँव। भारतीय जनता पार्टी मीडिया ने कतिपय समाचार पत्रों में भाजपाईयों पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाने संबंधित समाचार पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, मीडिया सेल ने कहा की धर्म एवं तुष्टिकारण की राजनीति करना कांग्रेस का प्रारंभ से ही स्थाई चरित्र रहा हैं, कांग्रेस की शिकायत में भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे पर सनातन धर्म एवं हिन्दुत्व की बातें कर भाईचारा मे शत्रुता फैलाने का आरोप लगाया गया हैं, उनके इस आरोप की खिल्ली उड़ाते हुए मीडिया सेल ने कहा की जिनकी राजनीति ही तुष्टिकारण पर आधारित हो वे सनातन व हिन्दुत्व की विराट विचारधारा को कभी नहीं समझ पाएंगे। पूरे संसार में सनातन धर्म ही वसुधैव कुटुंबकम की बात करता हैं और विश्व कल्याण की भावना रखता हैं, ऐसे सनातन धर्म व हिन्दुत्व को भाईचारे का दुशमन बताना, यह कांग्रेस व उनके नेताओं की मानसिक दुर्बलता को प्रदर्शित करता है।

      भाजपा मीडिया सेल प्रभारी योगेश दत्त मिश्रा, अशोक लोहिया एवं अमर लालवानी ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल हिन्दुत्व का अपमान करेंगे तो भाजपा चुपचाप नहीं बैठेगी। उन्हे इसका करारा जवाब दिया गया हैं, और आगे भी दिया जाता रहेगा। “विष्णु को भ्रष्टाचार का भोग लग रहा” जब इस तरह से सनातन के अपमान की कोशिश होगी तो स्वाभाविक इसका मुहतोड़ जवाब दिया जाएगा। हकीकत यह हैं कि कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल खुद चर्च एवं मस्जिदों में जाकर वोट मांग रहें हैं, क्या यही भाईचारा हैं। कांग्रेस प्रारंभ से ही तुष्टिकरण की राजनीति करते आई हैं, इनके तुष्टीकरण का परिणाम ही है, की देश का विभाजन हुआ, कश्मीर में धारा 370 लगी, कश्मीरी पंडितों को कश्मीर छोड़कर शरणार्थी शिविरों में रहने विवश होना पड़ा, एक देश में दो विधान व दो निशान की रचना हुई थी, चुनाव में लीगी राजनीति से गठबंधन इनके सोच को उजागर करता हैं। जिस हिन्दुत्व को ये भाईचारे के लिए खतरा बता रहें हैं, देश के भगवा आतंक की बात करने वाले लोग भूल जाते हैं की पूरी दुनिया में हिन्दुत्व एक ऐसी विचारधारा है, जो सर्वधर्म समभाव व आपसी भाईचारे को बढ़ावा देता हैं, जो कांग्रेस के नजरिए से सांप्रदायिक हैं, यही इनकी विचारधारा का नैतिक पतन हैं।

The post राजनांदगाँव : धर्म एवं तुष्टीकरण की राजनीति कांग्रेस का स्थायी चरित्र – भाजपा मीडिया सेल first appeared on .

The post राजनांदगाँव : धर्म एवं तुष्टीकरण की राजनीति कांग्रेस का स्थायी चरित्र – भाजपा मीडिया सेल appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=140551