Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव: अवैध प्लाटों की हो रही बिक्री, फंसेंगे खरीददार, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने दिए निर्देश अवैध कॉलोनी और प्लाटिंग की रजिस्ट्री पर तत्काल लगाएं रोक कलेक्‍टर…

राजनांदगांव। फरहद रोड सहित शहर के आधा दर्जन हिस्सों में अवैध प्लाटिंग की जा रही है. उन पर नगर निगम मेहरबान ही नजर आ रहा है. अवैध कालोनाइजर मुरुम बिछाकर रोड बनाने का काम शुरू कर दिया है. लेकिन निगम प्रशासन यहां सख्ती से परहेज करता दिख रहा है. जबकि मेन रोड पर यह अवैध कारोबार किया जा रहा है. नियमों को दरकिनार कर यहां प्लॉट काटे जा रहे हैं. इसके बाद भी कार्रवाई नहीं करना समझ से परे है.बताया गया कि रोड बनाने के बाद बसंतपुर से फरहद रोड पर प्लॉटों की बिक्री शुरू कर दी गई है.

इसकी शिकायत भी नगर निगम के अधिकारियों को मौखिक रूप से कर दी गई है. इसके बाद टीम वहां नहीं पहुंची है, जबकि पूर्व में नगर निगम की टीम ऐसे अवैध प्लॉटों पर कार्रवाई करते आई है, सीधे प्लॉटों पर बोड लगाया गया, इसमें खरीदी-बिक्री पर रोक लगा दी गई. गौरतलब है कि पूर्व में बसंतपुर, चिखली, दीनदयाल नगर सहित कई स्थानों पर सख्ती बरती गई थी. शहर में अवैध प्लाटिंग को लेकर कई शिकायतें आ चुकी हैं. इसमें हाल ही में वैशाली नगर का मामला सामने आया था, उसे भी संज्ञान में नहीं लिया गया. इसके बाद कौरिनभांठा स्थित चर्च रोड पर इसी तरह प्लाटिंग की जा रही है. सूत्रों की मानें तो नगर निगम के अमले को इन अवैध प्लाटिंग की जानकारी है, लेकिन उनके द्वारा सख्ती न बरतना समझ से परे है.

वहीं आज राजस्व एवं आपदा प्रबंधन और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री टंकराम वर्मा ने संयुक्त जिला कार्यालय बलौदाबाजार भाटापारा में जिले के विभिन्न विभागों के कामकाज की विस्तृत समीक्षा की। वर्मा ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। लगभग साढ़े 3 घंटे चली इस बैठक में उन्होंने जिले में चल रहे अवैध कॉलोनी निर्माण एवं उसके प्लाटिंग की रजिस्ट्री पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश कलेक्टर को दिए। श्री वर्मा ने राजस्व विभाग की समीक्षा करते हुए राजस्व के सभी लंबित प्रकरणों को निर्धारित समय सीमा में निराकृत करने को कहा।

The post राजनांदगांव: अवैध प्लाटों की हो रही बिक्री, फंसेंगे खरीददार, राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने दिए निर्देश अवैध कॉलोनी और प्लाटिंग की रजिस्ट्री पर तत्काल लगाएं रोक कलेक्‍टर… appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=126623