Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : द मॉडर्न मड़ई  में संस्कारधानी के लोगों ने मड़ाई का लिया आनंद – आज 8 जनवरी को राजनांदगांव पहली बार श्री काल भैरव नृत्य का कार्यक्रम

छत्तीसगढ़ की धरती पर अपनी काल भैरव व काल नृत्य की प्रस्तुति देने आ रहे नेपाल के कलाकार ….

राजनांदगांव:  द मॉडर्न मड़ई  द्वितीय दिवस में राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त छत्तीसगढ़ के श्रेष्ठ वैलेंटियर, समाजसेवी एवम राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त प्रदीप शर्मा ने मड़ाई की शुरुआत की।
श्री शर्मा ने बताया की छत्तीसगढ़ में कला की कमी नही है कला को आगे लाना और एक मंच प्रदान करने का प्रयास मार्डन मड़ाई की टीम ने किया जो सराहनीय है।

आज द्वितीय दिन स्टालों में लोगो को बहुत सी न्यू वेरायटी के समान एवम कलाकारों की कला का प्रदर्शन देखने को मिला।
कार्यक्रम के दौरान महापौर हेमा देशमुख में मार्डन मड़ाई के दौरान आयोजित कलाकारों द्वारा पंडवानी को सुनने को अपने आपको नही रोक पाई और पंडवानी में महाभारत की कथा का आनंद लिया। छत्तीसगढ़ की पड़वानी कला को युवा कलाकारों ने संजोए रखा है। जैसे राजस्थान में अलहा राजिस्थनी कला की गाथा गाते है उसी प्रकार पंडवानी छत्तीसगढ़ की कला है जिसे आगे लाया जा रहा है।

यश शर्मा ने बताया की मार्डन- मंडई इवेन्ट में न सिर्फ कला का प्रदर्शन होगा अपितु पूरे भारत भर से हस्तशिल्प हैण्डलूम कश्मीरी साड़ी शाल सहित विभिन्न प्रकारों के दुकानों की स्टाले सजी रहेगी। बताया गया कि इस मार्डन-मंडई में टवियर से लेकर क्राकरी, कालीन  व अन्य मार्डन चीजों की बिक्री होगी जिससे यह इवेन्ट एक बड़ा एक्जीविशन है।
साथ ही छत्तीसगढ़ के गांवों में होने वाले मंडई मेला को अब नये कलेवर में मार्डनाइज करते हुए शहरों में परोसे जाने का काम अब शुरू हो चुका।
मार्डन मड़ाई में पंडवानी गायक ने महाभारत की कथा गा कर पूरे कार्यक्रम में समा बांध दी साथ ही मार्डन कल के रूप मे खैरागढ़  जेमर बैंड कलाकार पंकज, योगेंद्र मरकाम, उमेश पटेल, मनोज बसोर, कृष्ण ग्वेल, तनिश विश्वकर्मा ने कार्यक्रम दे युवाओं में जोश भर दिया साथ ही पुराने गीतो में नए रूप से प्रस्तुत कर बड़े, युवा एवम बच्चो को डांस करने से रोक नही पाए।
मार्डन मोनिका रायपुर से फैशन शो प्रस्तुत किया लोगो ने खूब पसंद किया

उत्कर्ष श्रीवास्तव ने बताया की आज 8 जनवरी को पहली बार श्री काल भैरव नृत्य का कार्यक्रम देखने मिलेगा।  छत्तीसगढ़ की धरती पर अपनी काल भैरव व काल नृत्य की प्रस्तुति देने आ रहे नेपाल के कलाकार  स्वजन रघुवंशी अपना प्रोफार्मेंस देंगे।
मार्डन मंडई की शुरू होने की अवधि रोजाना प्रातः 11 बजे से है वही रंगारंगा कार्यक्रम अपराह्न 3 बजे से प्रारंभ होगा जो रात्रि 11 बजे तक चलेगा । स्वजन रघुवंशी मॉडल मॉडल के टीम में खुशबू तिवारी विधि श्रीवास्तव ओम तिवारी प्रतिज्ञा विपिन रुचंदानी नवीन मनन लोकेश शर्मा आशु मानसी तिवारी जागृति महिमा ने पूरा रात दिन मेहनत की।

The post राजनांदगांव : द मॉडर्न मड़ई  में संस्कारधानी के लोगों ने मड़ाई का लिया आनंद – आज 8 जनवरी को राजनांदगांव पहली बार श्री काल भैरव नृत्य का कार्यक्रम appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=68265