Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : धार्मिक सदभावना की मिसाल बनी कांवड़ यात्रा,हिन्दु भाईयों के साथ मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई हुए शामिल

राजनांदगांव/ संस्कारधानी में श्री बागेश्वर बाम कांवड यात्रा तीसरे सोमवार में भी पूर्ण उत्साह व धार्मिक भावना दो ओत-प्रोत होकर निकाली गई आज की कांवड़ यात्रा गंज लाईन लोहारपारा होकर निकाली गई इस धार्मिक यात्रा जिसे सिर्फ सावन मास में शिव महादेव को जल अर्पित कर विशेष पुण्य लाभ अर्जित किया जाना है, उसे शहर के सभी प्रमुख मार्गो से शिवभक्तों को जोडऩे के लिए प्रति सप्ताह सावन सोमवार को निकाला जा रहा है । आज श्री शिवभक्तों की संख्या अधिक  होने से बागेश्वर धाम के भक्तों द्वारा २ बस व अन्य वाहनों से पूर्ति कर मोहारा स्थित शिवनाथ नदी तट स्थित शिव मंदिर से प्रात: निकाली गई जिसमें सैकड़ों भक्तों ने कांवड़ यात्रा में उपस्थित होकर उत्साव से यह ६ कि.मी. की यात्रा निकालकर श्री बागेश्वर महादेव को जल अर्पण किया ।
आज की कांवड़ यात्रा नगर में संस्कारधानी के नाम को उपकृत करते हुए धार्मिक सद्भाव को उदाहरण बनी आज की यात्रा में शिव भक्तों के साथ हो कांदिर आंसारी, प्रिंस भाटिया, व आनंद वर्गीस ने उपस्थित होकर सर्वधर्म धार्मिक सदभावना की मिसाला पेश की इन्होंने कांवड़ यात्रा में शामिल होकर एकता का परिचय दिया । आनंद वर्गीस समाज सेवी ने मंदिर में पहुंचकर दर्शन किया । इनके द्वारा अपने पिता स्व. डॉ के.एन. वर्गीस की स्मृति में बागेश्वर उत्सव भवन में भी दान राशि दी गई है । आज की सदभावना उपस्थिति हेतु द्वारा उन सभी को धन्यवाद अर्पित किया ।
उक्त श्रृखंला वृद्ध धार्मिक भक्तिमय आयोजनों में श्री बागेश्वर मंदिर धर्मार्थ ट्रस्ट व श्री कस्तूरबा महिला मंडल ने नगर के धार्मिक श्रद्धालुओं से आर्थिक से अधिक उपस्थिति देकर धर्म पूण्य लाभ प्राप्त करने की अपील की है । उक्त जानकारी बागेश्वर मंदिर के सेवक अभय गुप्ता ने दी ।

The post राजनांदगांव : धार्मिक सदभावना की मिसाल बनी कांवड़ यात्रा,हिन्दु भाईयों के साथ मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई हुए शामिल appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=96386