Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : रूरल इंडस्ट्रियल पार्क से ग्रामीण क्षेत्रों में खुले रोजगार के नये आयाम

– फ्लाईऐस ब्रिक्स निर्माण के लिए किया गया मजबूत अधोसंरचना का निर्माण
– युवाओं को ईट निर्माण के लिए मिला 20 लाख 7 हजार रूपए का आर्डर
– ईटों की बिक्री से युवाओं को 2 लाख 7 हजार रूपए की हुई बिक्री

राजनांदगांव । शासन के रूरल इंडस्ट्रियल पार्क से ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के नये आयाम खुले हैं। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं को अपने घर के पास ही रोजगार के अवसर मिले हैं और उनके जीवन में खुशहाली आयी है। जिले के रीपा में व्यापक पैमाने पर युवा फ्लाईऐस ब्रिक्स बना रहे हैं। फ्लाईऐस ब्रिक्स के लिए अधोसंरचना निर्माण के लिए लगातार कार्य किए गए। जिसका सुखद परिणाम यह है कि युवाओं को एक व्यवस्थित संरचना कार्य करने के लिए मिली है। जिससे उनमें उत्साह एवं खुशी है। इन ब्रिक्स का उपयोग भवन निर्माण में किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बन रहे आवास के लिए भी फ्लाईऐस ब्रिक्स की डिमांड है। अब तक 69 हजार ईटों की बिक्री की जा चुकी है। वहीं रूरल इंडस्ट्रियल पार्क में 4 लाख 55 हजार ईटों के 20 लाख 7 हजार रूपए का आर्डर मिल चुका है। जिले के 4 रूरल इंडस्ट्रियल पार्क में 71 हजार ईटें बनाए गए हैं। जिनमें से 69 हजार ईटों का विक्रय किया जा चुका है। इन ईटों के विक्रय से 2 लाख 7 हजार रूपए प्राप्त हुए हैं। कलेक्टर श्री डोमन सिंह के मार्गदर्शन तथा जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार के निर्देशन में रूरल इंडस्ट्रियल पार्क में फ्लाईऐस ब्रिक्स के लिए मजबूत अधोसंरचना का निर्माण किया गया है।

उल्लेखनीय है कि छुरिया विकासखंड के रूरल इंडस्ट्रियल पार्क कल्लूबंजारी में 38 हजार ईटे बनाएं गए है और 37 हजार ईटे विक्रय से 1 लाख 11 हजार रूपए प्राप्त हुए हैं तथा 1 लाख 50 हजार ईटों का आर्डर है। इसी तरह रूरल इंडस्ट्रियल पार्क कलडबरी में 8 हजार ईटे बनाए गए हैं और 7 हजार ईट विक्रय से 21 हजार रूपए प्राप्त हुए हैं तथा 1 लाख 50 हजार ईटों का आर्डर है। डोंगरगढ़ विकासखंड के रूरल इंडस्ट्रियल पार्क सहसपुर में बनाए गए 15 हजार ईटों से 45 हजार रूपए प्राप्त हुए हैं तथा 1 लाख ईटों का आर्डर है। इसी तरह रूरल इंडस्ट्रियल पार्क झींका में बनाएं गए 10 हजार ईटों के विक्रय से 30 हजार रूपए प्राप्त हुए हैं तथा 55 हजार ईटों का आर्डर है।

The post राजनांदगांव : रूरल इंडस्ट्रियल पार्क से ग्रामीण क्षेत्रों में खुले रोजगार के नये आयाम appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=96360