Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव: लोगों को हुनरमंद बनाकर मोदी जी ने देश की बेरोजगारी दूर की – अभिषेक सिंह

     राजनांदगांव, 7 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी संतोष पांडे के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए राजनांदगांव विधानसभा के चुनाव प्रभारी अभिषेक सिंह ने आज ग्रामीण क्षेत्र के अनेक ग्रामों का दौरा किया, जिसमें प्रमुख रूप से अंजोरा, देवादा, मगरलोटा, नवागांव, फुलझर, जंग्लेशर, कौरिनभाटा, बैगाटोला, फरहद, ठेकआ एवं ककरेल ग्राम पहुंचकर अपनी बात रखी,ग्राम जंगलेश्वर में जिला धोबी समाज के सम्मेलन में पहुंचे अभिषेक सिंह ने सभी समाज को निर्मल करने वाले धोबी समाज को नमन करते हुए कहा कि मेहनत और पसीना बहा कर समाज को दिशा देने वाले ऐसे श्रमवीरों लोगों का सम्मान देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं । आज प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के तहत राजमिस्त्री, नाई, बढ़ाई, लोहार, मूर्तिकार, सुनार एवं दरजी तथा मछली पकड़ने के जाल बनाने वाले लोगों के लिए मोदी जी ने 3 लाख रुपए तक का लोन मामूली वार्षिक ब्याज दर पर आसानी से उपलब्ध कराने का बड़ा काम किया है, उन्होंने बताया कि इसके लिए पंजीयन कराना अनिवार्य है। पंजीयन के बाद 5-7 दिनों का प्रशिक्षण होता है, तत्पश्चात पहचान कार्ड बनता है, और एक लाख का लोन तुरंत मिलता है, दूसरे चरण में बैंक के माध्यम से दो लाख का लोन और दिया जाता है।  अभिषेक सिंह ने कहा कि लोगों को अपने पैर पर खड़ा कर उन्हें समर्थ बनाने का यज्ञ कार्य देश के यशस्वी प्रधानमंत्री कर रहे हैं, जिसके कारण देश की बेरोजगारी में कमी आई है, उन्होंने कहा कि 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव है, जिसमें मोदी जी के कंधों को मजबूत करना हमारा दायित्व है।

     भाजपा मीडिया सेल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अभिषेक सिंह ने कहा कि मोदी जी ने महतारी वंदन योजना, किसान समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान योजना,स्वच्छता अभियान जैसे अनेक योजनाओं के माध्यम से जन-जन का भला किया है। और ऐसे सही काम करने वाले मोदी जी को 26 अप्रैल को आशीर्वाद देना है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में  5 वर्षों से भूपेश बघेल का राज् था, परंतु उन्होंने प्रधानमंत्री आवास बनाने में गरीबों का हक छीना, जिसकी पुष्टि उन्हीं के उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने इस्तीफा देकर की। श्री अभिषेक सिंह ने कहा कि देश का भविष्य मोदी जी के हाथों में सुरक्षित है । मोदी की गारंटी, भारतीय जनता पार्टी की साय सरकार ने तीन माह में पूरी की है, इसलिए सभी ग्रामीण जन 26 अप्रैल को मतदान में भाग ले और सभी बूथों पर कमल खिलाएं, और लोकसभा में सबसे अधिक सक्रिय रहने वाले सांसद संतोष पांडे को भारी मतों से विजई बनाएं।इस दौरान प्रमुख रूप से ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष रोहित चंद्राकर, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष कोमल सिंह राजपूत, हरीश सांखला, लीलाधर साहू, कृष्णा तिवारी, मनोज साहू, रमेश चंद्राकर, दिलेश्वर साहू हरिशंकर देशमुख, गोविंद देवांगन, संदीप साहू, मनहरण साहू, कनक दुबे, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

The post राजनांदगांव: लोगों को हुनरमंद बनाकर मोदी जी ने देश की बेरोजगारी दूर की – अभिषेक सिंह first appeared on .

The post राजनांदगांव: लोगों को हुनरमंद बनाकर मोदी जी ने देश की बेरोजगारी दूर की – अभिषेक सिंह appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=140412