Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : शहीद के स्मृति में दिग्विजय महाविद्यालय द्वारा किया गया द्वीप प्रज्वलित

राजनांदगांव शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव (छ.ग) के डॉ. के एल टांडेकर के मार्गदर्शन में और राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी प्रोफ़ेसर करुणा रावटे और संजय सप्तर्षि के नेतृत्व एवं उपस्थिति में मेरा माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत दिनांक 10/8/2023 को ग्राम-जंगलपुर जिला राजनांदगांव के शहीद शौर्य चक्र विभूषित श्री पूर्णानंद साहू (कोबरा कमांडो सीआरपीएफ) (शहीद पूर्णानंद साहू 10 फरवरी 2020 को बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए थे। )के स्मृति एवं सम्मान में उनके प्रतिमा के सामने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवीयों ने साफ – सफाई कर द्वीप प्रज्वलित कर पौधारोपण किये।ताकि आने वाली पीढ़ी भी शहीदों के बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर सकें।
मेरी माटी, मेरा देश’ अभियान की घोषणा पीएम नरेंद्र मोदी जी ने 30 जुलाई को ‘मन की बात’ के एपिसोड में की थी.इस अभियान का उद्देश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का सम्मान करना है, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया ।
‘मेरा माटी मेरा देश’ अभियान 9 अगस्त से पूरे देश में मनाया जा रहा है।
सम्पूर्ण कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी प्रो. करुणा रावटे एवं वीर शहीद पूर्णानंद साहू जी के माता पिता एवं भाई के साथ साथ 20 स्वयंसेवी उपस्थित रहे।

The post राजनांदगांव : शहीद के स्मृति में दिग्विजय महाविद्यालय द्वारा किया गया द्वीप प्रज्वलित appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=99437