Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस की सत्ता बरकरार रहने का अनुमान : ओपिनियन पोल

दिल्ली।आईएएनएस-पोलस्ट्रैट ओपिनियन पोल 2023 के अनुसार, अनुमान है कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 97-105 सीटों के साथ राजस्थान में अपनी सत्ता बरकरार रखेगी।

1 से 13 सितंबर के बीच की समय-सीमा में किए गए सर्वेक्षण का नमूना आकार 6,705 था।200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास फिलहाल 100 सीटें हैं।

आगामी चुनाव में भाजपा को 89-97 सीटें मिलने का अनुमान है।कांग्रेस 2 प्रतिशत के सकारात्मक वोट स्विंग का आनंद ले रही है और उसे 41 प्रतिशत वोट शेयर मिलने का अनुमान है, जबकि भाजपा को 40 प्रतिशत वोट मिलेंगे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 37.9 प्रतिशत स्कोर के साथ सबसे लोकप्रिय सीएम उम्मीदवार हैं, उनके बाद भाजपा की वसुंधरा राजे 25.5 प्रतिशत और कांग्रेस के सचिन पायलट 25.4 प्रतिशत हैं।

सर्वेक्षण के अनुसार, 47.8 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने गहलोत के काम को अच्छा बताया।

रेगिस्तानी राज्य में 34.9 प्रतिशत लोगों ने बेरोजगारी को सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा बताया, इसके बाद 19.7 प्रतिशत लोगों ने बिजली, बिजली, सड़क और 13.8 प्रतिशत लोगों ने किसानों के मुद्दों को महत्व दिया।

The post राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस की सत्ता बरकरार रहने का अनुमान : ओपिनियन पोल appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/opinion-poll-predicts-ruling-congress-to-remain-in-power-in-rajasthan/