Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजेंद्र साहू की (जीवनी) जीवन परिचय : Rajendra Sahu Biography Hindi

Rajendra Sahu Biography Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट दुर्ग से कांग्रेस ने राजेंद्र साहू को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल के करीबी के रुप में राजेंद्र साहू की पूरे इलाके में पहचान है। 46 साल के राजेंद्र साहू पोस्ट ग्रेजुएट हैं। उनके पास 66 लाख 26 हजार की चल संपत्ति और 6 करोड़ 33 लाख की अचल संपत्ति है। 

राजेंद्र साहू राजनीति के चाणक्य वरिष्ठ नेता स्वर्गीय वासुदेव चंद्राकर के शिष्य भी रहे। साथ ही पूर्व सांसद स्वर्गीय ताराचंद साहू ने जब बीजेपी छोड़कर छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच बनाई, तो राजेंद्र साहू ने उनकी पार्टी ज्वाइन कर ली। कांग्रेस की यूथ विंग और दुर्ग जिले में सक्रिय कार्यकर्ता रह चुके राजेंद्र साहू ने क्षेत्रीय पार्टी स्वाभिमान मंच से दुर्ग विधायक और 2009 में दुर्ग नगर निगम के महापौर का चुनाव लड़ा था। 

इसके बाद साल 2017 में जब भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बने तो राजेंद्र साहू की फिर कांग्रेस में वापसी हुई। 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए वे टिकट की दावेदारी कर रहे थे। लेकिन इसके पहले सहकारी बैंक में तिरपाल घोटाला उजागर होने के बाद तत्कालीन सहकारी बैंक अध्यक्ष को हटाकर राजेंद्र साहू को ये जिम्मेदारी दे दी गई। 14 साल पहले साल 2009 में छत्तीसगढ़िया बेरोजगारों की भर्ती की मांग को लेकर प्रदर्शन के वक्त उनके समेत 10 लोगों के खिलाफ सुपेला थाने में एफआईआर दर्ज हुआ था। इस मामले में अब उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई है। करीब 30 साल से साहू समाज के साथ कांग्रेस के कार्यक्रमों में एक्टिव राजेंद्र साहू की समाज में अच्छी पकड़ है। उनकी इसी ताकत को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने दुर्ग लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

https://npg.news/biography/rajendra-sahu-biography-hindi-age-wiki-wife-family-election-date-of-birth-wife-family-height-career-net-worth-daughter-children-politics-party-quotes-1264350