Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राम आयेंगे विषय पर हुई अखिल भारतीय कार्टून प्रतियोगिता रघुपति एवं मनोज रहे प्रथम

रायपुर 21 जनवरी। देश की एक मात्र कार्टून पत्रिका कार्टून वाच द्वारा राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पहले आयोजित की गई अखिल भारतीय कार्टून प्रतियोगिता में श्रृंगेरी, बैंगलोर के रघुपति और दिल्ली के मनोज कुरील पहले स्थान पर रहे।

   कार्टून वाच के सम्पादक त्रयम्बक शर्मा ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न हिस्सों से कार्टूनिस्टों ने अपनी कला व्यक्त की है और ऐसे असामान्य विषय पर भी बहुत सुंदर कार्टून प्रेषित किये हैं।प्रविष्टियों की गुणवत्ता को देखते हुये इस बार भी निर्णायक मण्डल ने प्रथम तीन पुरस्कार को दो दो व्यक्तियों को देने का निर्णय लिया है।

     उन्होने बताया कि प्रथम पुरस्कार 21 हजार रूपए  रघुपति श्रृंगेरी, बैंगलोर और मनोज कुरील, दिल्ली के मध्य,द्वितीय पुरस्कार 11 हजार रूपये, कल्लोल मजूमदार, कोलकाता और शेख शुभानी, हैदराबाद के मध्य और तृतीय पुरस्कार पांच हजार रूपये इस्माईल लहरी, इंदौर एवं नान्जुंदा स्वामी, बैंगलोर के मध्य वितरित किया जायेगा।इसके साथ ही 21 लोगों को 1100रूपये के विशेष पुरस्कार दिये जा रहे हैं।

   श्री शर्मा ने बताया कि इनमें से कुछ कार्टूनों को कल 22 जनवरी को रायपुर के राम मंदिर के बाहर और तेलीबांधा तालाब के पास आयोजित प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जायेगा।उल्लेखनीय है कि कार्टून वाच पत्रिका ने हाल ही में अपने 28वें वर्ष में प्रवेश किया है और देश की पहली कार्टून पत्रिका शंकर्स वीकली के 27 वर्ष चलने वाले रिकार्ड को आगे बढ़ाया है।

The post राम आयेंगे विषय पर हुई अखिल भारतीय कार्टून प्रतियोगिता रघुपति एवं मनोज रहे प्रथम appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/78578